टोंक

केन्द्र एवं राज्य की भाजपा सरकार के विभागों की उपलब्धियां सामजिक न्याय मन्त्री ने तो गिनाई लेकिन अपने विभाग को भूल गए

टोंक(रोशन शर्मा)। राज्य के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, अल्पसंख्यक मामलात विभाग कैबिनेट मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने कहा हैं कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गठितकेन्द्र सरकार ने गरीब के कल्याण में कोई कसर नही छोडी। उन्होंने कहा कि चार साल का विकास का हिसाब किताब जनता के बीच देने की यदि किसी ने हिम्मत जुटाई हैं तो वह हैं भाजपा । चतुर्वेदी ने कांग्रेस को आडे हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने 55 साल में नारे तो खूब दिये लेकिन राज में आते ही नारों को भूल गई, कांग्रेस के पास गिनाने को कोई उपलब्धियां नही हैं। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, अल्पसंख्यक मामलात विभाग कैबिनेट मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने रविवार को भाजपा की ओर से श्री दिगम्बर जैन तेरापंथी, नसियां चतुर्भुज तालाब टोंक में आयोजित जिलास्तरीय प्रबुद्वजन नागरिक सम्मेलन में मुख्यवक्ता के रूप में बोलते हुए केन्द्र एवं राज्य की भाजपा सरकार के विभागों की उपलब्धियां तो गिनाई लेकिन अपने विभाग को भूल गए।

केन्द्र एवं राज्य की भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, अल्पसंख्यक मामलात विभाग मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने कांग्रेस के पचपन साल की भाजपा के चार साल की तुलना करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने चार साल में भ्रष्ट्राचार खत्म करने की दिशा में काम करते हुए सरकारी योजनाओं की सब्सिडी सीधे पात्र व्यक्तियों तक पहुॅंचे इसके लिए 40 करोड बैक खाते खोले गए इतना ही नही गैस कनेक्शन के लिए पूर्व में सांसद या विधायक के चक्कर काटना पडता था आज चार साल में उज्जवला योजना के तहत घर -घर जाकर गैस कनेक्शन दिये जा रहे हैं।

सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए राजकीय महाविद्यालय टोंक के इतिहास विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉ.रामेश्वर शर्मा ने कहा कि समृद्वशाली भारत निर्माण के लिए प्रबुद्व नागरिको को भागीदारी निभानी होगी । उन्होंने देश की वर्तमान स्थिति की चर्चा करते हुए कहा कि नोटबन्दी, महंगाई राष्ट्र निर्माण के समक्ष कोई मायने नही रखते ,आवश्यकता हैं राष्ट्रप्रेम की । सम्मेलन में भाजपा की ओर से प्रबुद्व वरिष्ठ नागरिक डॉ. जेसी गहलोद,एपीआरआई टोंक के संस्थापक निदेशक शौकत अली,प्रेमचन्द शर्मा आदि को सम्मानित किया गया। प्रबुद्व नागरिक सम्मेलन में सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया, टोंक विधायक अजीतसिंह मेहता,देवली- उनियारा विधायक राजेन्द्र गुर्जर, निवाई-पीपलू विधायक हीरा लाल रैगर,मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी,जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी, नगर परिषद टोंक की सभापति लक्ष्मी देवी जैन,पंचायत समिति टोंक के प्रधान जगदीश गुर्जर,भाजपा जिलाध्यक्ष गणेश माहुर, भाजपा प्रबुद्व नागरिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बृजबिहारी शर्मा, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सतीश चन्देल,सफाई के आयोग  सदस्य दीपक संगत, जिला प्रवक्ता ओमप्रकाश गुप्ता ,मीडिया संयोजक महेन्द्र सिरोठा, राजेश शर्मा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष बीना छामुनिया,जिला उपाध्यक्ष बेनीप्रसाद जैन, महामन्त्री नरेश बंसल,शहर मण्डल अध्यक्ष विष्णु शर्मा, हेमन्त लांबा आदि मौजूद थे।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *