कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रशांत बैरवा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई,सरकार बदलते ही आए ‘बुरे दिन’

अवैध खनन में 5 साल कमाया निकालने के मूड में 'सरकार'..!

Sameer Ur Rehman
2 Min Read

टोंक। टोंक जिलें के निवाई में कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक प्रशांत बैरवा के खिलाफ सरकार का हंटर चल गया। बरसों से क्वार्ट्ज पत्थर का अवैध खनन और ओवरलोड वाहनों के मामले में पुलिस और खनिज विभाग ने कार्रवाई करते हुए बहड़ गांव से क्वार्ट्ज पत्थर से भरे 7 वाहन जब्त किए।कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रशांत बैरवा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई,सरकार बदलते ही आए 'बुरे दिन'

बरौनी थाने में खड़े करवाकर जांच के बाद 6 वाहनों को जब्त कर एक वाहन को छोड़ दिया। इस वाहन को छोड़ने के पीछे खनिज एके अधिकारी का हाथ होने की बात सामने आई।

पुलिस ने 7 वाहनों को जब्त कर जांच की 6 वाहनों के रवन्ना नहीं मिले। खनिज विभाग ने बरौनी थाने में 6 FIR दी। सभी मामलों में प्रशांत बैरवा का कहीं ना कहीं कनेक्शन है।

जानकारी के अनुसार बहड़ गांव में प्रसिद्धि मिनरल्स के नाम से प्रशांत बैरवा की क्वार्ट्ज पत्थर की खान है, लेकिन‌ उसमें खनन नहीं हो रहा है, पास ही चरागाह की जमीन से भी अवैध खनन किया जा रहा है।

कांग्रेस सरकार के दौरान खनिज विभाग से मिलकर इस अवैध खान से जमकर चांदी कूटी ,लंबे समय से स्थानीय लोग अवैध खनन की शिकायत करते रहे।

लेकिन ‘शैय्या भए कोतवाल तो डर काहे का’ कांग्रेस की सरकार में कांग्रेस के विधायक पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई।अब सरकार बदलते ही बीजेपी सरकार ने कार्रवाई की,अब खनिज विभाग और पुलिस के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए,अब पुराना तरीका नहीं चलेगा। स्थानीय लेवल पर भी विधायक ने सभी मंथली बंद करने के निर्देश दिए।

 

अब मामले में सरकार आरपार के मूड में हैं। आगामी दिनों में इस अवैध खनन मामले में बड़ा जुर्माना वसूलने की तैयारी की जा रही है।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/