देर रात टोंक जिला कलेक्टर ने रैन बसेरों का किया औचक निरीक्षण,मूलभूत सुविधाओं में आवश्यक सुधार लाने के दिए निर्देश

Sameer Ur Rehman
2 Min Read

Tonk News। टोंक शहर में सर्दी का असर तेज हो गया है। बढ़ती सर्दी को देखते हुए असहाय लोगों की चिंता जिला कलेक्टर को होने लगी है। जिसको देखते हुए सोमवार की देर रात जिला कलेक्टर डॉ. ओमप्रकाश बैरवा ने खुद सड़क पर उतर कर व्यवस्थाओ को दुरस्त करने का प्रयास करते दिखे। ताकि कोई भी व्यक्ति कड़ाके की ठंड से ना कपकपाए और न ही ठंड की वजह से परेशान हो।

जिला कलेक्टर ने टोंक शहर में अग्निशमन केंद्र एवं रोडवेज बस स्टैण्ड स्थित रैन बसेरों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रैन बसेरे में सभी मूलभूत सुविधाओं को जांचा। निरीक्षण के दौरान मौसम के अनुकूल पर्याप्त मात्रा में दरी, गद्दे, चादर-तकिया, कम्बल, रजाई, पीने योग्य पानी की उपलब्धता की जांच की गई।

अग्निशमन केंद्र स्थित रैन बसेरे में कई खामियां पाई गयी। जिला कलेक्टर ने व्यवस्थाओं को दुरस्त करने के लिए दूरभाष पर नगर परिषद आयुक्त ममता नागर को आवश्यक निर्देश प्रदान किये। इसी तरह रोड़वेज बस स्टैण्ड स्थित रेन बसेरा बंद पाया गया। साथ ही, सुलभ शौचालय भी बंद मिला। जिसके संबंध में यात्रियों द्वारा पूर्व में भी लगातार शिकायत की जाती रही है।

मूलभूत सुविधाओं को मुहैया कराने के निर्देश दिए

जिला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को रैन बसेरों में सफाई और स्वच्छता की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि पुरुषों और महिलाओं के लिए पृथक-पृथक कमरे की व्यवस्था की जाएं। साथ ही स्नान के लिए मौसम अनुकूल पानी, प्राथमिक स्वास्थ्य किट, न्यूनतम दरों पर भोजन आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/