टोंक राजस्थान

कोटा से अपहृत छात्र को छुड़ाया, टोंक पुलिस ने चार अपहरणकर्ता डिटेन कोटा पुलिस को सौंपा

टोंक। बीती देर रात को कोटा से अपहृत किए गए छात्र को जिला पुलिस टोंक ने नाकाबंदी कर छुड़ा कर चार अपहरणकर्ताओं को पीछा कर खेतों में से पकड़ लिया है। मामला कोटा के महावीर नगर थाने का होने से चार अपहरणकर्ताओं और छुड़ाये गये छात्र मय, जब्त बोलेरो कार को शुमक्रवार सुबह दस बजे कोटा पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। 

पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि यह कार्रवाई निवाई डिप्टी प्रदीप गोयल के नेतृत्व में दतवास थाना प्रभारी शिवजीलाल आदि समेत निवाई के दोनों थानों की टीम थी। इनके साथ कोटा पुलिस व अधिकारी मय जाप्ते के थे। मध्य रात्रि बाद सूचना मिली कि कोटा से एक नर्सिंग छात्र का अपहरण कर चार युवक कार से निवाई की ओर आ रहे है। इसके बाद क्षेत्र में एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देश पर अभी सभी थाना क्षेत्र में नाकाबंदी की गई।

डीएसपी प्रदीप गोयल ने इसकी जानकारी जुटाई तो सामने आया कि अपहरणकर्ता दतवास की ओर निकले है। दतवास थाने को अलर्ट किया गया और गोयल मय जाप्ते के दतवास की ओर रवाना हो गया। उधर सूचना मिलने पर दतवास थाना प्रभारी शिवजी लाल ने थाने के बाहर नाकाबंदी कर दी।

नाकाबंदी में कुछ वाहन भी आड़े तिरछे लगा दिए। शुक्रवार को अलसुबह करीब साढ़े चार बजे अपहरणकर्ता कार को तेज गति से चलाते हुए दतवास थाने की ओर आए। नाकाबंदी तोडऩे की कोशिश की, लेकिन कड़ी नाकाबंदी देख आरोपी घबरा गये। आरोपियों ने पीछे कार घुमाने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस का जाप्ता देखकर उनके पसोने छूट गए।

फिर चारों अपहरणकर्ता कार और अपहरण किए गये युवक को वही छोडक़र खेतों में भाग गये। कुछ ही देर में दतवास थाने पहुंचे डीएसपी भी दतवास थाना अधिकारी शिवजी लाल, निवाई सदर नरेंद्र कंवर आदि आरोपियों की तलाश में खेतों में दौड़ लगा दी।

इनमे से तीन अपहरणकर्ताओ को सुबह करीब आठ बजे थाने से करीब बारह किमी दूर दहलोद के पास खेतों में से पकड़ लिया। वहीं चौथे को पास के सूरतपुरा गांव के पास ज्वार की फ़सल में से सुबह करीब 9 बजे पकड़ लिया।

उनियारा का है अपहृत युवक

उनियारा डीएसपी प्रदीप गोयल ने बताया कि अपहृत किया गया युवक मूलत उनियारा क्षेत्र के सोलतपुरा ढाणी मुबारक नगर निवासी मनीष (20) पुत्र राजेंद्र मीणा है। यह कोटा के महावीर नगर थाना क्षेत्र के संतोसी नगर मे रहकर पढ़ाई कर रहा है। बताया जा रहा है कि ये नर्सिंग छात्र है। 

दो भाई समेत चार अपहरण कर्ताओ को किया डिटेन

दतवास थाना प्रभारी शिवजीलाल के अनुसार सभी अपहरणकर्ता करौली जिले के हैं। इनमे दो भाई भी शामिल है। डिटेन किए गए आरोपियों दौड़ करोली जिले के स्पोटरा थाना क्षेत्र के खानपुर निवासी सपोटरा थाने के खानपुर निवासी अखिलेश पुत्र ठंडी लाल मीणा, दिलखुश मीणा पुत्र ठंडी लाल मीणा, स्पोटरा थाना क्षेत्र के डाबर निवासी राहुल पुत्र कालूराम मीणा, खुशवंत पुत्र हेमराज मीणा शामिल है।

ऑनलाइन गेम में रुपये हार गये थे आरोपी

अपहरण कर्ताओं ने युवक का अपहरण रुपयों के लिए करना बताया है। पूछताछ में आरोपियों में बताया कि वे ऑनलाइन गेम में लाखों रुपये आर गये है। इन्हे चुकाने के लिए युवक मनीष मीणा का अपहरण किया है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.