Recruitment of Sales Marketing by Shiv Shakti Biotechnology on 25 March
टोंक राजस्थान

आईटी जॉब मेले का आयोजन 11 एवं 12 नवम्बर को जोधपुर में

टोंक । सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग (डीओआईटी) द्वारा 11 एवं 12 नवम्बर को राजकीय पॉलिटैक्निक कॉलेज, जोधपुर में आईटी जॉब मेले का आयोजन किया जाएगा। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बीएल बैरवा ने बताया कि रोजगार मेले में 200 कंपनियां भाग ले रही है जो कि विद्यार्थियों के लिए विभिन्न सेक्टरों में रोजगार के अवसर प्रदान करेंगी। उन्होंने बताया कि रोजगार के इच्छुक विद्यार्थी, वेबसाईट ीजजचेरूध्ध्पजरवइंिपतण्त्ंरंेजींद ण्हवअण्पद पर क्लिक कर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

जिला परिषद की विशेष साधारण सभा बैठक 9 नवम्बर को

टोंक। जिला परिषद टोंक की विशेष साधारण सभा की बैठक जिला प्रमुख सरोज बंसल की अध्यक्षता में बुधवार, 9 नवम्बर को प्रातः 11 बजे जिला परिषद सभागार में आयोजित की जाएगी।

5 दिवसीय अमृता हाट मेले का शुभारंभ

टोंक। जिला प्रशासन एवं महिला अधिकारिता विभाग द्वारा महिला स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों का जिला स्तरीय अमृता हाट मेले का शुभारंभ मंगलवार को जिला प्रमुख सरोज बंसल एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी देशलदान ने कलेक्ट्रेट परिसर में फीता काटकर किया।

गुजरात में आचार संहिता लागू, विस चुनावों का ऐलान, ख़बर फिर सटीक निकली

इस अवसर पर जिला प्रमुख ने कहा कि इस तरह के आयोजन से महिला स्वयं सहायता समूहों के द्वारा निर्मित उत्पादों को प्रदर्शित करने का अवसर मिलता हैं। उत्पादों के विक्रय से महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर बढ़ने से महिलाओं की आर्थिक स्थिति सुदृढ होती है। साथ ही परिवार की आय बढ़ने से जीवन स्तर में सुधार होता है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि इस अमृता हाट मेले में राज्य के विभिन्न स्थानों से आई हुई महिला उद्यमी अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगी। उन्होंने जिले के सभी लोगों अपील करते हुए कहा कि वह परिवार सहित इस मेले में आकर अपने जरूरत के आधार पर उत्पादों को खरीदकर इन महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करे।

महिला अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक मेरिंगटन सोनी ने बताया कि अमृता हाट मेला 5 नवम्बर तक आयोजित होगा। मेले में राज्य के विभिन्न जिलों के स्वयं सहायता समूहों द्वारा हस्तनिर्मित मिट्टी के बर्तन, मूंग-पापड़, दलिया, हींग, आचार, मुरब्बा, आर्टिफिशियल ज्वैलरी, टेरीकोटा, मीनाकारी, नेट की साड़ियां, सूट, जूट का सामान, कशीदे का सामान एवं बकरी के दूध से बने उत्पाद व शुद्ध देशी गुणवत्ता वाला सामान वाजिब दाम पर मिलेगा। उन्होंने बताया कि मेले में सांयकाल सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

इस अवसर पर एसीईओ मुरारी लाल शर्मा, सीडीपीओ संगीता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। राजकीय विद्यालयों की छात्राओं ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। मंच संचालन कवि प्रदीप पंवार ने किया।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.