टोंक

टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की पहल : टोंक जिले की समृद्ध विरासत, कला एवं संस्कृति के दिखेंगे रंग

टोंक। टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की पहल पर जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में  22 से 24 दिसंबर को जिले में बनास महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिला कलेक्टर ने कहा है कि बनास महोत्सव के माध्यम से टोंक जिले की समृद्ध विरासत, कला एवं संस्कृति को बढ़ावा मिले और लोगों को इसकी जानकारी हो, इसी सोच के साथ इस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम के आयोजन को लेकर मुख्य कार्यकारी अधिकारी देशलदान को नोडल अधिकारी एवं उपखंड स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों के लिए उपखंड अधिकारी को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया हैं। साथ ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

तीन दिवसीय कार्यक्रमों को लेकर मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीणा ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक ली। उन्होंने बताया कि 22 दिसंबर को रन फोर बनास महोत्सव का आयोजन सभी उपखंड स्तर पर किया जाएगा। एडवेंचर एक्टिविटी, विभिन्न बैण्ड प्रदर्शन, सर्वधर्म प्रार्थना-सभा विभिन्न वेशभूषा प्रतियोगिता, रंगीलो राजस्थान का आयोजन गांधी खेल मैदान, टोंक में किया जाएगा। माउंटेन क्लाइंबिंग, बर्ड वाचिंग लवकुश गार्डन बीसलपुर बांध पर होगी। टोंक को जाने क्वीज, लेखन एवं पेंटिंग प्रतियोगिता पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी स्तर पर की जाएगी।  

इसी प्रकार 23 दिसंबर को एडवेंचर एक्टिविटी, फुटबाल मैत्री मैच, चारबैत, मुशायरा एवं कवि सम्मेलन गांधी खेल मैदान में आयोजित होंगे। इसी दिन टोडारायसिंह से बीसलपुर तक साईकिल रैली, लघु सांस्कृतिक कार्यक्रम बीसलपुर में, शोभायात्रा पीपाजी मंदिर से हाड़ीरानी का कुंड, दीपदान, रंगोली एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम हाड़ीरानी कुंड पर आयोजित होंगे।

कार्यक्रम के समापन दिवस 24 दिसंबर को एडवेंचर एक्टिविटी, मेहंदी, म्यूजिक चेयर, सितोलिया, एवं अन्य एक्टीविटी तथा स्टार गायक संध्या का आयोजन गांधी खेल मैदान में होगा। हेरिटेज वॉक टोंक से हेरिटेज मॉन्यूमेंट पर, दीपदान एवं रंगोली, चतुर्भुज तालाब पर तथा टोंक के सभी प्रमुख स्थलों पर सजावट के साथ आतिशबाजी की जाएगी। इस दौरान गांधी खेल मैदान में तीन दिन बनास उद्योग मेला लगाया जाएगा।

Reporters Dainik Reporters

Team@dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Recent Posts

रणथम्भौर में बा​घिन कृष्णा की मौत

राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले के रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान में बुधवार दोपहर को बा​घिन कृष्णा टी…

17 mins ago

Education News: मेट्रिक्स ओलिंपियाड परीक्षा में टोंक जिले का हर्षित नागर राज्य स्तर पर सम्मानित

हर्षित नागर ने राज्य स्तर पर 358 रैंक प्राप्त की है।हर्षित नागर ने 358 रैक…

9 hours ago

Tonk : चिकित्सक रोगियों का बेहतर उपचार सुनिश्चित करे- चिन्मयी गोपाल

जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक बैठक मंगलवार को जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में…

22 hours ago

कनिष्ठ सहायक का एक दिन बाद किया तबादला अधिकरण ने जिला परिषद के तबादला आदेश पर लगाई रोक,टोंक सीईओ सहित अन्य से माँगा जवाब

टोंक ।राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ने मंगलवार को बिजवाड़ ग्राम पंचायत में कार्यरत कनिष्ठ…

23 hours ago

स्वतंत्रता सेनानी गांधीवादी डॉ एसएन सुब्बाराव का जन्म दिवस उत्साह पूर्वक मनाया

ानी गांधीवादी डॉ एसएन सुब्बाराव का 94 वां जन्मदिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया, राष्ट्रीय युवा योजना,…

23 hours ago

सामूहिक प्रयास से ही बाल विवाह का अंत संभव

टोंक जिले में बाल विवाह में कमी लाने के लिए सरकारी, गैर सरकारी संस्थान व…

1 day ago

This website uses cookies.