Heart Center of the controversial Agarwal Hospital, playing with the lives of patients with political patronage .
टोंक राजस्थान

विवादित अग्रवाल हॉस्पिटल के हार्ट सेंटर का उद्घाटन करेंगे कांग्रेस व भाजपा के बड़े नेता,राजनीतिक संरक्षण से मरीज़ों की जान से खिलवाड़

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक के कई नामचीन प्राइवेट हॉस्पिटल राजनीतिक संरक्षण के चलते फल फुल रहे है। नियम कायदों को ताक में रखकर मरीजों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। टोंक शहर में अग्रवाल हॉस्पिटल भी इसी श्रेणी में आता है। अग्रवाल हॉस्पिटल का विवादों से चोली दामन का साथ रहा है।

कई गंभीर विवादों से जुड़ने के बाद भी आज तक इस पर कोई कार्रवाई अमल में नही लाई गई है। इस हॉस्पिटल के रसूख का इस बात से पता लगता है कि हॉस्पिटल में शुरू किए जा रहे नए हार्ट सेंटर का उद्घाटन आज कांग्रेस व भाजपा के बड़े नेता करेंगे।

अग्रवाल हॉस्पिटल अपना 15वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस अवसर पर निरामया हार्ट सेंटर व कैथ लेब का शुभारंभ भी होगा।

गंभीर आरोप लग चुके

इन 15 सालों के सफर में अग्रवाल हॉस्पिटल पर कई गंभीर आरोप लग चुके है, कई बार हॉस्पिटल के बाहर ही मृत भूर्ण तक मिले है, कई मरीजों के इलाज में लापरवाही के आरोप भी लगे। मरीजों के परिजनों ने हॉस्पिटल के खिलाफ मामले भी दर्ज करवाए।

लेकिन राजनीतिक संरक्षण के चलते कोई कानूनी कार्रवाई नही हुई। कई नियम कायदों को अनदेखा कर संबंधित उच्च चिकित्सीय विभाग भी कोई कार्रवाई करने से बचता रहा है।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।