खेलों से खिलाडियों का शारीरिक ही नहीं, मानसिक विकास भी संभव :- दीपक मीना

उखलाना में चल रही 10 द्विवसीय श्री शैषावतार क्रिकेट क्लब प्रतियोगिता का समापन   अलीगढ़, (शिवराज मीना)। कस्बे के निकटवर्ती ग्राम उखलाना में नेहरू नवयुवक मण्डल उखलाना के तत्वावधान में ग्रामवासियों के सहयोग से चल रही 10 दिवसीय श्री शैषावतार क्रिकेट क्लब प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हुआ। नेहरू नवयुवक मंडल के अध्यक्ष देशराज मीना …

खेलों से खिलाडियों का शारीरिक ही नहीं, मानसिक विकास भी संभव :- दीपक मीना Read More »

June 15, 2018 11:51 am

उखलाना में चल रही 10 द्विवसीय श्री शैषावतार क्रिकेट क्लब प्रतियोगिता का समापन

 

अलीगढ़, (शिवराज मीना)। कस्बे के निकटवर्ती ग्राम उखलाना में नेहरू नवयुवक मण्डल उखलाना के तत्वावधान में ग्रामवासियों के सहयोग से चल रही 10 दिवसीय श्री शैषावतार क्रिकेट क्लब प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हुआ।
नेहरू नवयुवक मंडल के अध्यक्ष देशराज मीना ने बताया कि कार्यक्रम समापन के मुख्य अतिथि पीजी कॉलेज सवाई माधोपुर के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक मीना, अध्यक्षता में कस्टम विभाग के अधीक्षक रामसिंह मीना एवं विशिष्ट अतिथि छात्र नेता बुद्धिप्रकाश मीना, छात्र नेता मनोज बन्टी मीना, हरिसिंह बिलोपा आदि रहे।
कार्यक्रम समापन के मुख्य अतिथि पीजी कॉलेज सवाईमाधोपुर के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक मीना ने कहा कि खेलो से व्यक्ति का शारिरिक ही नहीं बल्कि मानसिक विकास भी होता है, ऐसे में खेलो का आयोजन समय समय पर होता रहना चाहिए, ताकि प्रतिभाओं में निखार आ सके।
अध्यक्षता कर रहे कस्टम विभाग के अधीक्षक रामसिंह मीना ने कहा कि प्रत्येक खेल में एक सिक्के की तरह दो पहलू होते है, जिसमें एक की हार व एक की जीत निश्चित होती है, हमें हार से निराश नहीं होकर दुबारा से जीत के लिये फिर से प्रयास करने चाहिए।
वही कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि छात्र नेता बुद्धिप्रकाश मीना ने कहा कि खिलाड़ी खेलों को खेल की भावना से खेलना चाहिए, खेलों को बिना किसी मनमुटाव के आपसी भाईचारें के साथ खेलें।
इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि छात्र नेता मनोज बन्टी मीना अलीनगर ने कहा कि आज के समय गांवों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस आवश्यकता है उनको सही दिशा में मार्गदर्शन देकर आगे बढाकर निखारने की।


क्रिकेट प्रतियोगिता में विजेता टीम अलीगढ़ व उपविजेता टीम बगीना चौथ का बरवाड़ा रही। जिसमें फाइनल मैन ऑफ द मैच अलीगढ़ टीम के सचिन ने 30 रन व 3 विकेट, मैन ऑफ द सीरीज अलीगढ़ टीम के चंचल जिन्होंने 111 रन के साथ 3 विकेट लिए। वहीं अलीगढ़ टीम के पृथ्वीराज ने 7 विकेट व अबरार ने 141 रनों की शानदार पारी खेलते हुये अलीगढ़ टीम को शानदार जीत दिलाई। विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को अतिथियों द्वारा शील्ड व नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर नवयुवक मंडल उखलाना के संरक्षक व व्याख्याता शान्तिलाल मीना, मण्डल अध्यक्ष देशराज मीना, पूर्व मण्डल अध्यक्ष व प्रतियोगिता संयोजक माखनलाल मीना, जनजाति विभाग कांग्रेस के जिला महामंत्री प्यारेलाल गोठवाल, हीराचन्द, सांवलराम, हस्तीमल, मेघराज, मुकेश, विनोद, बलराम बन्टी मास्टर, चेतराम, सुरज्ञान, बाबूलाल, चतुर्भुज, हनुमान, महेन्द्र, दिलराज आदि युवा मौजूद रहे।

 

Prev Post

खुदा की बारगाह में झुके हजारो शीश

Next Post

रेजीडेंट डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार मरीज हुए परेशान

Related Post

Latest News

कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे या सिंह,तस्वीर 8 को होगी साफ,G-23 नेता मिले गहलोत से, रौचक होगा चुनाव 
राजस्थान में आलाकमान की धमकी बेअसर, गहलोत गुट के नेता ने फिर..

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
भीलवाड़ा शहर में 2 साल बाद 5 अक्टूबर को निकलेगा विशाल पथ संचलन
राजस्थान शिक्षा विभाग- राजस्थान में सरकारी स्कूलों का समय परिवर्तन 15 से बदलेगा
सफाई कर्मचारी भर्ती मामला - अलवर नगर परिषद व सरकार को हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर नोटिस
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे या सिंह,तस्वीर 8 को होगी साफ,G-23 नेता मिले गहलोत से, रौचक होगा चुनाव 
राजस्थान में आलाकमान की धमकी बेअसर, गहलोत गुट के नेता ने फिर..
गहलोत को CM हटाते ही राजस्थान में कांग्रेस खंड-खंड बिखर ...
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप, परिवादी को ही कर रही है परेशान