एकजूटता के साथ समाज को शिक्षा व राजनीति में आगे बढ़ाएं: आचार्य देवकिशन

Acharya Devkishan Bhilwara
अखिल भारतीय आचार्य ब्राह्मण सेवा संघ के प्रदेशाध्यक्ष आचार्य देवकिशन भीलवाड़ा जिला स्तरीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए।

Tonk/श्याम शर्मा । अखिल भारतीय आचार्य ब्राह्मण सेवा संघ के प्रदेशाध्यक्ष आचार्य देवकिशन भीलवाड़ा (Acharya Devkishan Bhilwara) ने समाज की एकता और सामाजिक उत्थान के लिए प्रदेश स्तरीय दौरे की शुरुआत अखिल भारतीय आचार्य ब्राह्मण सेवा संघ टोंक के जिला स्तरीय अधिवेशन रविवार को समारोह पूर्वक की। जिसमें समाज बंधुओं ने बढ़चढ़ कर भाग लेकर समाज को आगे बढ़ाने का संकल्प लेते हुए अधिक से अधिक सहयोग देने का प्रण लिया।

 

अधिवेशन को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष आचार्य देवकिशन भीलवाड़ा ने कहा कि आचार्य ब्राह्मण समाज की एकजूटता व समाज के उत्थान के लिए संगठन द्वारा प्रदेश स्तरीय दौरे का कार्यक्रम तय किया, जिसकी शुरुआत टोंक की धरती की गई। अखिल भारतीय आचार्य ब्राह्मण सेवा संघ का उद्देश्य है कि एकजूटता राजनीति के साथ समाज बालक बालिक शिक्षा क्षेत्र में आगे बढक़र समाज नाम रोशन करे, जिसके लिए जयपुर में छात्रावास का शुभारंभ हाल में ही किया गया, जिसमें कमजोर बालक बालिका को रहने की निशुल्क सुविधा प्रदान की जा रही है और हमारा प्रयास है कि ऐसे बालकों को निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था कभी करें।

शिक्षा के लिए समाज में एक मुठ्ठी आटा योजना की शुरुआत की गई और लोग इसमें सहयोग के लिए बढ़चढ़ आगे आ रहे है। उन्होंने कहा कि आज आचार्य ब्राह्मण राजनीतिक दृष्टि से पिछड़ा हुआ है और भाजपा व कांग्रेस दोनो ही दलों से हमारी मांग की है कि विधानसभा चुनाव 2023 में हमारे समाज को उचित प्रतिनिधित्व व मान सम्मान मिले। जो भी दल हमारे समाज को मान-सम्मान देगा, हम उसी का साथ देंगे, ताकि आने वाले समाज में राजनेतिक दृष्टि से समाज में विकास हो और हम भी समाज के लिए सरकार में रहकर कुछ कर सके।

जिसको लेकर पूरे प्रदेश में दौरान शुरुआत कर दी गई ओर समाज में एकजूटता के साथ अपनी आवाज रखेगा। समारोह में पूरे राजस्थान से पधारे समाज बंधुओं का स्वागत अभिनन्दन किया गया और टोंक अधिवेशन में एक मुठी आटा शिक्षा के लिये टोंक जिला कार्यकारिणी ने 51000 रुपये की घोषणा सामुहिक की, जिसमेें 11 हजार रुपए की मोहनलाल आचार्य पनवाड़ की। अधिवेशन में सामुहिक विवाह ,राजनीतिक भागीदारी,शिक्षा क्षेत्र में विषय रखे गए आर्थिक द्रष्टि से कमजोर बालक बालिका को जयपुर में छात्रावास में रहने खाने की नि: शुल्क सुविधा प्रदान करने सम्बंधित विषयों का उदबोधन हुआ।

संघ के टोंक अध्यक्ष प्रभूलाल आचार्य व सरंक्षक हरवंश शर्मा ने पधारे हुए प्रदेश पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर राष्ट्रीय सयोंजक मूल चन्द्र, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र कोटा, प्रदेश प्रवक्ता मुकेश उदयपुर, प्रेम बीकानेर, शंकर लाल राजसमंद, जमना लाल चित्तौडग़ढ़, प्रभु लाल, मोहन लाल, रामदेव, रामजी लाल, रमेश, जगदीश आदि समाज बंधुओं ने भागीदारी की। अधिवेशन मंच का संचालन जगदीश पनवाड़ व रामगोपाल भीलवाड़ा की।