टोंक राजस्थान

सुकन्या समृद्धि योजना शिविर में लिया भाग जिला प्रमुख बंसल ने

टोंक । जिला प्रमुख टोंक श्रीमती सरोज बंसल ने बालिकाओ के सशक्तिकरण हेतु स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोरन व घांस, ककोड़ में पहुंचकर सुकन्या समृद्धि योजना के तहत शिविर लगवा कर सुकन्या समृद्धि योजना के खाते खुलवाए और अधिक से अधिक खाता खुलवाने के लिए उपस्थित अभिभावक, अध्यापक और विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

विद्यालय में पहुंचने पर जिला प्रमुख टोंक का विद्यालय परिवार द्वारा तिलक लगाकर माला पहनाकर और शाल ओढ़ाकर पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया। शिविर में ग्राम पंचायत सोरन व घांस, ककोड़ परिक्षेत्र की 0 से 10 वर्ष तक की बालिकाओं का इस योजना में रजिस्ट्रेशन करते हुए, उनके डाक विभाग द्वारा खाते खोले गए। जिला प्रमुख टोंक ने बालिकाओ के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने विद्यालय में कंप्यूटर लैब, लाइब्रेरी सहित सभी गतिविधियों को उन्होंने देखा।

उन्होंने इस अवसर पर सुकन्या समृद्धि योजना के लाभ बताएं और विद्यार्थियों को अपने देश को विश्व गुरु बनाने के लिए अधिक से अधिक पढ़ाई कर इसमें सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों से विद्यालय के बारे में पूरी जानकारी ली, विद्यालय परिवार द्वारा बताए गए विकास कार्यों के लिए जिला प्रमुख टोक ने समस्या को समाधान के लिए आश्वासन दिया। इस अवसर पर जिला प्रमुख बंसल के साथ सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड पंच, स्थानीय गणमान्य नागरिक, अभिभावक, एवं विद्यालय का स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.