Tuesday, January 31, 2023

धूमधाम से मनाया स्कूल का वार्षिकोत्सव

पीपलू (ओपी शर्मा)।राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय सोहेला का वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत बच्चों ने सरस्वती वंदना व राष्ट्ज्ञान से की। बच्चों ने देता जय्जो रे दिलडा़, ढोला मारू,झुमका गिरा दे आदि गीतों पर सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। इसके अलावा राजस्थान की लोक नृत्यों पर ध्यान डाला गया। इसके अलावा लघु नाटिकाओं के माध्यम से सामाजिक बुराइयों पर कटाक्ष किया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यातिथी प्रहलाद गौरा ,पूर्व सरपंच रामदास बैरवा, ने किया। मुख्यातिथी रामदास बैरवा ने कहा कि आज बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास करने की भी आवश्यकता है, इसलिए किताबी शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को सामाजिक ज्ञान भी दिया जाए। उन्होंने कहा कि आज का दौर प्रतियोगिता का है और अगर बच्चों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनानी है तो उन्हें हर क्षेत्र में दक्ष होना होगा। इसके लिए शिक्षा के साथ-साथ सभी गतिविधियों में प्रतिभागिता करना अति आवश्यक है।

उन्होंने बच्चों की मंच प्रस्तुति की जमकर तारीफ की और इस सफल आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन समिति की प्रशंसा की। वहीं व्याख्याता रामोवतार यादव, तेजकरण,दीपक जारवाल,कमलकातं साहू, परमेश्वर योगी ,तुलसीदास, ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया और व विधालय अध्यापिका सजू कुमारी ने ग्यारह हजार रूपये की पिसल पट्टी,दो जिग्सां झूलें व व्याख्यांता रामोवतार यादव ने इक्कावन सौ रूपयें का झूला भेट किया।

प्रिसीपल राधेश्याम बैरवा ने स्कूल की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मुख्यातिथी लक्ष्मीनारायण गुर्जर,पोखर जाट ने खेलों व शिक्षा में उपलब्धियां अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर शाला एसएमसी अध्यक्ष हंसराज भगत, उपसरपंच प्रेम कंवर, हरिओम चोबदार, नवरत्न शर्मा, प्रहलाद गौरा,छीतर खां,शकील खांन,रामोवतार मीणा, मौजूद रहे।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए