टोंक

देवली : समझाइश के बाद अंतिम संस्कार के लिए माने परिजन

फूलसिंह का मोबाइल व पर्स भी मिला गायब, दलवासा गांव में हत्या का मामला

 

Deoli News/Dainik Reporter : दलवासा गांव में रविवार को पानी में मिले फूलसिंह के शव के मामले में सोमवार को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद विवाद का अंत हुआ। मृतक के परिजनों को सहायता राशि दिलाने सहित तीन मांगे माने जाने पर परिजन शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए।

इससे पहलेे मृतक के परिजन मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए। इस पर जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा भी स्थानीय अस्पताल पहुंचे। उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार त्यागी, पुलिस उपाधीक्षक रामचन्द्र नेहरा व थाना प्रभारी नरेश कुमार शर्मा की मौजूदगी में परिजनों व ग्रामीणों से वार्ता शुरू हुई।

जहां प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से मृतक के परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने, आश्रितों के माता-पिता को पेंशन दिलाने, दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने व मुख्यमंत्री सहायता कोष से मदद दिलाने के आश्वासन के बाद परिजन शव लेने के लिए तैयार हुए।

इस दौरान सुबह करीब 11 बजे पुलिस ने शव परिजनों को सुर्पुद किया। वार्ता के दौरान रतनलाल हाड़ा, पांचूलाल मीणा, यादराम मीणा, मुकेश गर्ग सहित नेता उपस्थित थे। आपको बता दे कि फूलसिंह दलवासा में दोस्त की शादी में गया। इस दौरान फूलचंद शादी की रात 3 बजे तक दुल्हे के साथ रहा।

बाद में वह अचानक लापता हो गया। जिसका रविवार को गांव के समीप पानी में शव मिला। पुलिस के अनुसार युवक के सिर पर चोट तथा सिर के बाल कटे हुए है, इससे युवक की हत्या का अंदेशा लग रहा। इसके अलावा उसका मोबाइल व पर्स चोरी हुआ है। फूलचंद की बाइक गांव में एक मकान के बाहर खड़ी मिली। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

Manish Bagdi
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।