टोंक

बिना मुंडेर के खुले हुए कुए में गिरने से दो आवारा सांडो की मौत

ग्रामीणों की सूचना के बावजूद भी मौके पर नहीं पहुंचा ग्राम पंचायत प्रशासन, ग्रामीणों ने जताई गहरी नाराजगी

अलीगढ़/उनियारा, (शिवराज मीना)। उनियारा उपखंड के सोप उपतहसील मुख्यालय क्षैत्र की ग्राम पंचायत देवली में देवली बालाजी मंदिर के पास स्थित खुले कुएं में गिरने से दो गायों की मौत हो गई।
ग्रामीण जगराम मीना, रामभरोस, सुरेश शर्मा, पंकज सोनी, दामोदर शर्मा, मुकेश सेन सहित ग्रामीणों ने बताया कि देवली के बालाजी मंदिर के समीप स्थित बिना मुंडेर के एक खुले हुए कुऐं में गिरे सांडों की मौत का पता तब चला जब गांव के लोग बालाजी मंदिर में पूजा करने गए तो उनको पास के कुए से बदबू आती दिखी, जब ग्रामीणों ने कुएं में झांक कर देखा तो दो गायों की तरह नजर आई।

इसकी सूचना लोगों ने देवली ग्राम पंचायत सरपंच व सचिव को दी गई। लेकिन काफी समय बाद भी वे मौके पर नहीं पंहुचे तो उसके बाद ग्रामीणों ने अपने स्तर से ही संसाधन जुटाकर रस्सियों की मदद से कुऐ में उतरे तो 60-70 फीट गहरे कुएं में 2 मृत सांड मिले, दोनों मृत सांडों को कुएं से बाहर निकालकर मोची को बुलाकर गांव से दूर जंगल में पटकवाया।

ग्राम पंचायत प्रशासन को सूचना करने के बावजूद भी मौके पर नहीं आने से गुस्साए ग्रामीणों ने गहरी नाराजगी जताते हुए बताया कि ग्राम पंचायत प्रशासन की अनदेखी रवेये के चलते खुले कुएं पर लोहे का जाल नहीं होने से रात के समय में क्षैत्र में आये दिन आवारा गायों व सांडों के कुएं में गिरने मौते हो रही है, लेकिन फिर भी ग्राम पंचायत प्रशासन बेसुध है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *