गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों की श्रृंखला में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

Cultural evening organized in the series of Republic Day programs

टोंक । गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों की श्रृंखला में टोंक जिला प्रशासन ने मंगलवार को कृषि ऑडिटोरियम में भव्य सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया, जिसमें जिले के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं एवं अन्य कलाकारों ने देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम गिरधर, विशिष्ट अतिथि एसीईओ मुरारी लाल शर्मा रहे।

 महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय गुलजारबाग की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना और स्वागत नृत्य पेश किया गया। सांस्कृतिक संध्या में ड्रीम्स डे बोर्डिंग स्कूल के बच्चों ने नमस्ते-नमस्ते थीम पर सामूहिक नृत्य किया। निवाई स्थित डॉ. केएन मोदी विद्यालय के विद्यार्थियों ने सामूहिक नृत्य मणिकर्णिका प्रस्तुत कर सभी को भाव-विभोर कर दिया।

टोंक के सेंट एंसलम विद्यालय ने देश भक्ति डांस एवं ड्रामा प्रस्तुत किया। स्मार्ट डांस एकेडमी ने तेरी मिट्टी में मिल जावां थीम पर युगल नृत्य प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। बचपन विद्यालय ने सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा गीत पर सामूहिक नृत्य किया।

पन्नाधाय आवासीय विद्यालय द्वारा सामूहिक नृत्य-सरकशी का परचम की प्रस्तुति दी। संत सुधा सागर विद्यालय के बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत नृत्य एवं नाटक पेश कर सभी को गर्व से भर दिया। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कोहना की छात्राओं ने देशभक्ति से परिपूर्ण सामूहिक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी।

विवेकानंद विद्यालय के बच्चों ने देशभक्ति नृत्य एवं नाटक का मंचन किया। आजाद एकेडमी के विद्यार्थियों ने चंद्रशेखर आजाद की जीवनी पर आधारित नृत्य एवं नाटक की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में मंच संचालन कवि प्रदीप पंवार ने किया।

कार्यक्रम में सीडीईओ केसी कोली, संयुक्त निदेशक (कृषि) केके मंगल, डीईओ मीना लसाड़िया, एडीसीपी रमेश सिंह, एडीईओ चौथमल चौधरी उपस्थित रहे। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी कृष्णा चौधरी, संयोजक हिना कौसर, नीलू पंवार, कुसुम विजय, सारिका बंशीवाल सहित सैकड़ांे

दर्शकों एवं अभिभावकों की गरिमामयी उपस्थिति रही। पूरे कार्यक्रम के दौरान कृषि ऑडिटोरियम तालियों से गूंजता रहा। कार्यक्रम के सभी प्रतिभागियों को जिला प्रशासन की ओर से पुरस्कृत किया गया।