टोंक राजनीति

कांग्रेस का टोंक बन्द रहा आंशिक,दुकाने बन्द कराने को लेकर हुई तनातनी

कोतवाल बीएल मीणा ने जोर जबरदस्ती से रोका तो मोइनुददीन निजाम एवं कोतवाल के बीच तनातनी

टोंक। कांग्रेस का सोमवार को टोंक बन्द आंशिक रहा जहां कांग्रेस के जुलूस के बाद दुकाने पूरी तरह से खुल गई वहीं राजमर्रा की तरह बाजारों में खरीददारी शुरू हो गई।

बढ़ती महंगाई एवं पेट्रोल-डीजल की कीमतो में वृद्वि के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस के भारत बन्द आन्दोलन के तहत टोंक बन्द कराने के लिए पूर्व केन्द्रीय वित्त राज्य मन्त्री नमोनारायण मीणा,जिला प्रभारी राजेन्द्र चौधरी,जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता की अगुवाई में सैकडो कांग्रेसी बडाकुंआ से पैदल ही बाजारेां में निकले जिस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने दुकाने बन्द कराई ।

Congress tanks shut off partially, anxiety over closure of shops,tonk news in hindi

लेकिन कुछ ही देर बाद दुकाने पूरी तरह से खुल गई। जिस दौरान जोर-जबरदस्ती से दुकान को बन्द कराने को लेकर कांग्रेस के मोइनुददीन निजाम एवं कोतवाल बी एल मीणा के बीच तनातनी हो गई।

कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी भारत बन्द आन्दोलन के तहत सोमवार को टोंक बन्द का आव्हान किया गया था लेकिन न तो व्यापारियोंं न ही आमजन ने समथर््ान दिया

जिस कारण कांग्रेस का बन्द फलॉप ही रहा। कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में एकत्रित हुए जहां से महंगाई एवं पेट्रोल-डीजल की दरों में हो रही बढोतरी के खिलाफ ऊंट गाडी में मोटरसाईकिल रख करके घण्टाघर तक पैदल मार्च निकाला जिस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता केन्द्र की भाजपा शासित सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहें थे।

पैदल मार्च रैली घण्टाघर पहुॅंची जहां पूर्व केन्द्रीय वित्त राज्य मन्त्री नमोनारायण मीणा ने कहा कि पिछले चार सालों में केन्द्र सरकार को पेट्रोल व डीजल के उत्पाद शुल्क से 11 लाख करोड रूपयो की आमदनी हुई हैं।

उन्होंने कहा कि पेट्र ोलियम उत्पादो की कीमतो में वृद्वितथा डॉलर के मुकाबले रूपये की कीमतो में आयी गिरावट में रोक लगाने में केन्द्र सरकार पूरी तरह से विफल रही हैं। मीणा ने मांग की हैं कि महंगाई सहित पेट्रोलियम उत्पादो की कीमतो में बढोतरी रोकी जावें जिसके लिए पेट्रेाल एवं डीजल को वस्तु एवं सेवा के दायरे में लाया जावें।

कांग्रेस के टोंक जिला प्रभारी राजेन्द्र चौधरी ने बढती महंगाई को लेकर केन्द्र की सरकार को आड़े हाथों लिया वही हाल ही में मुख्यमन्त्री वसुन्धराजे द्वारा राजस्थान में डीजल व पेट्रोल पर चार प्रतिशत वैट कम किये जाने को ऊंट के मुंह में जीरा समान बताया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता ने कहा कि महंगाई के कारण आमजन को घर खर्च चलाना महंगा पड रहा हैं।

पैदल मार्च के दौरान काफला में मोइनुददीन निजाम सहित कांग्रेसजनों की साईकिल विक्रेता से दुक ान बन्द कराने को लेकर कहासुनी हो गई तो कांग्रेस के जिला प्रभारी राजेन्द्र चौधरी ने हाथ जोड करके मामले को सुलट ाया वहीं कायमखनियों की गली के पास एक दुकान को जबरदस्ती बन्द कराने की कोशिश की तो कोतवाल बीएल मीणा ने जोर जबरदस्ती से रोका तो मोइनुददीन निजाम एवं कोतवाल के बीच तनातनी हो गई ।

मामला बिगडता देख मोइनुददीन निजाम ने कि पुलिस भी भाजपा का साथ दे रही हैं कहते हुए वहां से आगे बढ गए। कांग्रेस के पैदल मार्च के दौरान अभाव अभियोग कांग्रेस प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सऊद सईदी विकास विजयवर्गीय,मणिकान्त गर्ग,दिनेश चौरासिया,शैलेन्द्र शर्मा,कांग्रेस देहात अध्यक्ष रामसिंह मुकुल,हंसराज गाता,नईमुददीन अपोलो,युसुफ यूनिर्वसल,युसुफ इंजीनियर,धर्मेन्द्र सालोदिया,सुनिल बंसल,नवीन त्रिपाठी,राजीव बंसल आदि शामिल थे।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *