टोंक

निवाई नगर पालिका के भष्ट्राचार को लेकर कांग्रेस ने किया हल्ला बोल

पालिका नेता प्रतिपक्ष राजकुमार करनानी ने आरोप लगाया कि चेयरमैन के ससुर द्वारा अधिकारियों और कर्मचारियों को धमकाता है। एक ईओ ओर पालिककर्मियो से भी पूर्व में बत्तमीजी मारपीट की थी जिसकी रिपोर्ट भी दर्ज है ।लेक़िन सरकार के दबाव में पुलिस कोई कार्यवाही नही कर रही

नगर पालिका निवाई में भारी अनियमितताएं बरतने, करोड़ो रुपए का भ्रष्टाचार फैलाने का आरोप

 

निवाई। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर मंगलवार को नगर पालिका निवाई के नेता प्रतिपक्ष राजकुमार करनाणी के नेतृत्व में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश चौधरी, प्रदेश कांग्रेस के सचिव प्रशांत बैरवा, पूर्व विधायक कमल बैरवा के सानिध्य में नगर पालिका निवाई में भारी अनियमितताएं बरतने, करोड़ो रुपए का भ्रष्टाचार फैलाने का आरोप लगाते हुए उपखंड अधिकारी हरिताभ आदित्य को सैकड़ो कांग्रेसजनों ने ज्ञापन देकर कार्यवाही की मंाग की है।

 

मंगलवार को प्रात: 10 बजे स्थानीय डाक बंगले में आयोजित बैठक में नेता प्रतिपक्ष राजकुमार करनाणी, पालिका उपाध्यक्ष पारस जैन पहाड़ी, पार्षद सुनिता सैनी, नीतू सांवलिया, आरिफ कुरेशी, बुद्धिप्रकाश महावर, बनवारी लाल सैन, आलोक मीणा, डोली चौधरी सहित कांग्रेस के पार्षदों ने हस्ताक्षरशुदा ज्ञापन में बताया कि पालिका बोर्ड के 3 वर्ष के कार्यकाल में भारी भ्रष्टाचार, मनमानी, अकर्मण्यता हो रही है। पालिकाध्क्ष ही नही उनके ससूर तक पालिका कर्मचारियों व अधिकारियों से बदतमीजी, गुंडागर्दी एवं मनमानी की शिकायत करते हुए कार्यवाही करने की मांग की।

 

 

नगर पालिका के पार्षदों ने आरोप लगाया कि पालिका अधिकारी एवं कर्मचारियों से मारपीट एवं गुंडागर्दी के दर्ज मुकदमों तथा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों में दर्ज प्रकरण में सरकार का दबाव बनवा कर कार्यवाही नही की जा रही है जिससे आमजन एवं कर्मचारी त्रस्त हो रहा है।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के सचिव प्रशांत बैरवा एवं पूर्व विधायक कमल बैरवा ने कहा कि नगर पालिका में तोडफ़ोड़ की राजनीति कर पालिकाध्यक्ष की कुर्सी हथियाने के बाद कंाग्रेस के पार्षदों वाले वार्डो में कोई काम नही कराया जा रहा, पालिका में भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। अध्यक्ष के ससूर द्वारा अधिकारियों व कर्मचारियों को डराया व धमकाया जा रहा है। शहर में सफाई व्यवस्था ठप्प पड़ी है।

स्वच्छ भारत मिशन के नाम पर बनाएं गए शौचालयों का भुगतान नही हो रहा है। उन्होंने कहा कि पार्र्काे के नाम पर लाखों रुपए प्रतिवर्ष खर्च करने के नाम पर डकारे जा रहे है।

ब्लाक अध्यक्ष राजेश चौधरी ने पार्षदों की शिकायतों को बल देते हुए कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों से गुंडागर्दी के दर्ज मुकदमों पर दबाव बनवाकर कार्यवाही रोकी जा रही है।

खुलकर भ्रष्टाचार एवं शहर को गंदगी व भ्रष्टाचार के आखंड मेंं डूबो रखा है। पूर्व ब्लाक अध्यक्ष रामराय मीणा, किसान नेता श्रीराम चौधरी, शहर अध्यक्ष महावीर प्रसाद जैन, महामंत्री महेन्द्र कसाना, सीताराम कटारा, कच्ची बस्ती युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विजय शर्मा, मदन चौधरी, कमल चौधरी, एडवोकेट सतीश शर्मा, रामप्रसाद परिडवाल, मुकेश बैरवा, हंसराज गुर्जर, ब्रह्मानंद गुर्जर, शिवपाल खंडवा, प्रवीण माणु ने किया।

पालिका के नेता प्रतिपक्ष राजकुमार करनाणी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता पूर्व विधायक कमल बैरवा, प्रदेश सचिव प्रशांत बैरवा, ब्लाक अध्यक्ष राजेश चौधरी, पालिका उपाध्यक्ष पारस पहाड़ी के सानिध्य में सैकड़ो कांग्रेसजनों ने उपखंंड अधिकारी को ज्ञापन देकर जांच कराने की मांग की। साथ ही ज्ञापन की प्रति निदेशक स्थानीय निकाय, जिला कलेक्टर को भी दी गई है।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *