सीएमएचओं अग्रवाल एवं डिप्टी सीएमएचओ मंसूरी ने किया चिकित्सा संस्थानों का औचक निरीक्षण

Sameer Ur Rehman
1 Min Read

टोंक । चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर चिकित्सा सुविधाओं को परखने के लिए गुरुवार को सीएमएचओ डॉ. एसएस अग्रवाल ने स्वास्थ्य केंद्र छान एवं डिप्टी सीएमएचओ डॉ. महबूब खान मंसूरी ने स्वास्थ्य केंद्र झिलाई का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य केंद्रों में मिली कमियों को सुधारने के लिए संबंधित चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

सीएमएचओं अग्रवाल एवं डिप्टी सीएमएचओ मंसूरी ने किया चिकित्सा संस्थानों का औचक निरीक्षणमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएस अग्रवाल ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की मॉनिटरिंग को सुदृढ करने के लिए गुरुवार को जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. हिमांशु मित्तल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अरनिया केदार, आरसीएचओ डॉ. गोपाल जांगिड़ ने पीपलू, बीसीएमओ टोंक डॉ. धर्मराज मेहरा ने अहमदपुरा चौकी, बीसीएमओ निवाई ने पीएचसी मुंडिया एवं पीएचसी चनानी, बीसीएमओ मालपुरा ने पीएचसी टोरड़ी एवं जनता क्लिनिक,

बीसीएमओ उनियारा ने पीएचसी सोप एवं बीसीएमओ देवली डॉ. जगदीश मीणा ने पीएचसी देवली गांव का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सा संस्थान में पदस्थापित कार्मिकों की समय पर उपस्थिति, दवाईयों एवं जांचों की उपलब्धता, मरीजों को दी जाने वाली गुणवत्तापूर्ण सेवाएं, साफ-सफाई एवं क्षेत्र में मौसमी बीमारियों के रोकथाम के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

 

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/