मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में सुनिता एवं बच्ची देवी का हुआ निःशुल्क उपचार

Mukhya Mantri Chiranjeevi Swasthya Bima Yojana

टोंक। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना आमजन के लिए वरदान साबित हो रही है। इस योजना से लोगों को बिना किसी खर्च के अस्पताल में उपचार मिल रहा है। इस योजना ने ग्राम संग्रामपुरा की सुनीता और ग्राम भरथला निवासी बच्ची देवी को राहत प्रदान की है।

ग्राम संग्रामपुरा की निवासी सुनीता को कई दिनों से पेट दर्द हो रहा था। वह मेडिकल स्टोर से पेट दर्द की दवा का सेवन कर रही थी, लेकिन उसे आराम नहीं मिला।

कुछ समय बाद सुनीता डॉक्टर को दिखाने के लिए अस्पताल गईं। डॉक्टर ने सोनोग्राफी करने के बाद बताया की पित्त की थैली में पथरी होने की वजह से यह दर्द हो रहा है। सुनिता ने निवाई स्थित मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से संबद्ध निजी अस्पताल में चिकित्सक को भी दिखाया।

चिकित्सक ने बताया की रोगी का उपचार मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत निःशुल्क किया जाएगा। रोगी को भर्ती कर पूरा इलाज निःशुल्क किया गया। सुनीता ने कहा, मेरा परिवार बहुत ही गरीब है। राजस्थान सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना गरीब लोगों के उपचार में सहारा बन रही हैं। ’

इसी प्रकार ग्राम भरथना निवासी बच्ची देवी को भी पित्त की थैली में पथरी थी। उनका इलाज भी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में निःशुल्क हुआ। उनका कहना है कि इस योजना से गरीबों के लिए भी महंगा इलाज कराना संभव हो पाया है। वह राजस्थान सरकार को इस योजना के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देते हैं।