टोंक

भाजपा सरकार अपना जनाधार खो चुकी है-शर्मा

 

भरतपुर (राजेन्द्र जती)। जिला कांगे्रस कमेटी विधि, मानवाधिकार व आर.टी.आई. विभाग की नवीन कार्यकारिणी की पहली बैठक का आयोजन राजस्थान प्रदेश काँग्रेस कमेटी के महासचिव व विधि मानवाधिकार व आर.टी.आई. विभाग के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा एडवोकेट के मुख्य आतिथ्य में जिला काँग्रेस कमेटी कार्यालय पर किया गया।

बैठक में विशिष्ट अतिथिगण राजस्थान प्रदेश काँग्रेस कमेटी विधि विभाग के उपाध्यक्ष भगवत चैधरी, महासचिव मातादीन शर्मा तथा संभाग अध्यक्ष सत्यप्रकाश कटारा, शहर जिला कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष संजय शुक्ला, शहर अध्यक्ष अभिषेक जैन सहित विधि, मानवाधिकार एवं आर.टी.आई. विभाग के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता विधि विभाग के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा कुक्कल ने की। बैठक में समस्त अतिथिगण का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश काँग्रेस कमेटी के महासचिव सुशील शर्मा ने भाजपा सरकार के वर्तमान कार्य प्रणाली पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अपना जनाधार खो चुकी है, जिस कारण मुख्यमंत्री को कई जिलों में अपनी रैलियां स्थगित करनी पडी तथा सरकार चुनिन्दा लोगों से मिल रही है,

जिससे लोकतंत्र में सरकार की विफलता प्रमाणित है। आज की प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बारे में भी शर्मा ने बताया कि इस रैली में जनता के पैसे से सरकार तंत्र का दुरूपयोग कर राजस्थान की जनता का 100 करोड़ रूपये बर्बाद कर भाजपा की रैली की गई है और रैली के लिए राज्य कर्मचारियों द्वारा जनसामान्य को डराया धमकाया गया है और उन्हें प्रधानमंत्री से मिलने के लिए चुनिन्दा लोगों को ट्रेंड किया है, जो सरकार की विफलता दर्शाता है। सरकार की जनसामान्य से दूरी बढ चुकी है, राजस्थान की जनता चुनाव का इन्तजार कर रही है और भाजपा के कुशासन से मुक्ति पाना चाहती है।

इसी परिपेक्ष्य में शर्मा ने बताया कि दिनांक 15.07.2018 को बिड़ला सभागार जयपुर में ‘‘संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ, देश बचाओ’’ राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें केन्द्रीय नेता कपिल सिब्बल, अभिषेक मनुसिंघवी, कु. शैलजा, अशोक गहलोत तथा सचिन पायलट, अविनाश पाण्डे, विवेक तनखा, सी.पी. जोशी भाग लेंगे और इस अधिवेशन में राजस्थान के 5,000 लोग जो विधि, मानवाधिकार एवं आर.टी.आई. विभाग से संबंधित हैं, भाग लेंगे,
जिसमें वर्तमान सरकार द्वारा संवैधानिक संस्थाओं के दुरूपयोग करने और संवैधानिक ढांचे को तहस-नहस करने इत्यादि समस्त विषयों पर चर्चा होगी।

साथ ही अधिवेशन में वकीलों के कल्याण की योजना तथा वकीलों की पार्टी तथा आने वाले चुनावों में भागीदारी पर भी चर्चा होगी तथा वकीलों की कल्याणकारी योजनाओं को आगामी चुनाव घोषणा पत्र मंे शामिल कराकर उन्हें लागू कराया जावेगा। सभी अतिथिगणों ने वर्तमान सरकार की नीति रीतियों का विरोध कर आने वाले चुनाव में कांगे्रस के लिए एकजुट होने का संकल्प लिया तथा 15 जुलाई को होने वाले अधिवेशन में भरतपुर जिले से 200 अधिवक्ता पहुंचने का आह्वान किया।

मीटिंग में जिले के सभी ब्लाॅक अध्यक्षगण श्रीराम शर्मा, प्रेमचन्द
शर्मा, कृष्णविजय सिंह, ऋषिराज, चन्द्रकान्त कटारा, राजेन्द्र शर्मा तथा विधि विभाग की जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी टीकेश्वर सिंह, नीरज शर्मा, भूपेन्द्र शर्मा, राकेश माक्र्स, अशोक सहना, गंगाराम पाराशर, जीतराम मीणा, राजेश शर्मा, हेमेन्द्रपाल, विशाल तिवारी, ताराचन्द शर्मा रूपवास, योगेश कामवार आदि उपस्थित रहे। अन्त में अभिषेक जैन एडवोकेट शहर अध्यक्ष विधि विभाग द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *