टोंक जिले में अवैध शराब की दुकानों एवं घरेलू सिलेंडरों के व्यवसायिक उपयोग पर बड़ी कार्रवाई

Big action on commercial use of illegal liquor shops and domestic cylinders in Tonk district

टोंक ।टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के निर्देश पर जिले में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा शनिवार को अवैध शराब की दुकानों एवं घरेलू सिलेंडरों के व्यवसायिक उपयोग पर कार्रवाई की गई।उपखंड पीपलू के ग्राम कुरेडी में उपखंड अधिकारी रवि वर्मा ने निरीक्षण के दौरान बिना लाइसेंस की शराब की दुकानों से 6 पेटी देशी शराब, एक कार्टून बियर,1.5 पेटी बियर कैन, 3 बोतल अंग्रेजी शराब, 10 पव्वे रॉयल स्टैग, 8 क्वार्टर एमसीडी,8 ओ.सी ब्ल्यू, 2ओ. सी क्वार्टर के जब्त किए ।

उपखंड अधिकारी ने थाना धिकारी पीपलू तथा आबकारी निरीक्षक निवाई शिल्पी शर्मा को इस संबंध में आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही अवैध शराब की दुकानों को सील किया गया। इसी तरह उपखंड अधिकारी देवली भारत भूषण गोयल ने ग्राम पंचायत मा लेड़ा में कहारों का झोपड़ा एवं ग्राम पंचायत देवली गांव में इंद्रा पुरा कॉलोनी में अवैध शराब की दुकान पर कार्रवाई की। उन्होंने आबकारी निरीक्षक देवली को अवैध शराब जप्त करने के निर्देश दिए।

साथ ही घरेलू सिलेंडरों के व्यवसायिक उपयोग पर कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निरीक्षक व तहसीलदार देवली ने शहर में मिठाई व रेस्टोरेंट की दुकान श्रीराम स्वीटस पर 4 सिलेंडर 1 भट्टी एवं गोविंद स्वीटस पर 2 सिलेंडर 1 भट्टी को जप्त किया गया। तहसीलदार निवाई प्रांजल कंवर ने बताया कि निवाई क्षेत्र में 7 दुकानों पर कार्रवाई कर 10 घरेलू सिलेंडर जब्त किए गए तथा मंडलिया रोड सिंदरा में अवैध शराब की दुकान को सीज किया गया।

कार सवार एक जने की डम्पर की टक्कर से मौत

टोंक।  जिले के घाड़ थाना क्षेत्र में कार सवार एक जने की डम्पर की टक्कर से मौत हो गई।जानकारी के अनुसार परसराम पुत्र राजाराम मीणा 25 साल निवासी कंवरपुरा धांसड़ा थाना घाड़ अपनी कार से नया गांव जा रहा था कि डम्पर टक्कर से मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। थानाधिकारी राधाकिशन मीणा ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच का शव को कब्जे में लिया और मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनो को सुपूर्द कर दिया।