Big action against encroachment of Tonk Municipal Council Commissioner Anita Khichar, closed cabinet seized
टोंक राजस्थान

टोंक नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ की अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, बंद पड़ी केबिने जब्त

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। दो दिवस में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। छुटपुट विरोध के बाद शहर के कई इलाकों में ये कार्रवाई अमल में लाई गई है।

बीते दिन छावनी रोड से अवैध केबिने व थड़ियाँ हटाई गई। आज भी अकसुबह से ही नगर परिषद आयुक्त के नेतृत्व में शहर के बस स्टैंड रोड पर अवैध अतिक्रमण हटाया गया। पूर्ण रूप से बंद पड़ी केबिनों को जब्त कर लिया गया, मौके से ही केबिनों को क्रेन से उठा कर ट्रेक्टरों में भरकर ले जाया गया। साथ ही अवैध रूप से रोड पर बनी थडियों को भी हटाया गया।

 महिला RAS अधिकारी निलंबित

कुछ पक्के चबूतरों को भी तोड़ दिया गया। नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ ने बताया कि शहर के मुख्य बाज़ारों से इस तरह का अवैध अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जा रहा है, अतिक्रमण हटाने के लिए पूर्व में ही सर्वे कराया गया था,

जिसमे तीन सौ से चार सौ केबिने चिन्हित की गई है, जिन्हें हटाया जा रहा है, ये आवश्यक रूप से बंद पड़ी है, अवैध अतिक्रमण के चलते शहर के सौन्दर्यकरण पर प्रभाव पड़ रहा है। अब सवाल ये उठता है कि ये अभियान कही खानापूर्ति बन कर ना रह जाए? शहर में कई जगह ऐसी है जहां पक्के निर्माण कर अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है,

पार्कों के सामने पक्के निर्माण,

सौन्दर्यकरण की बात करे तो सवाई माधौपुर रोड पर बने किदवई पार्क व नेहरू पार्क के सामने ही भारी अतिक्रमण किया गया है, कई पक्के निर्माण किए गए है, सड़क तक लोगों ने दुकानें बना रखी है। सरस पार्लर के नाम से केबिन के स्थान पर अवैध रुप से पक्के निर्माण किये हुए है। किदवई पार्क के गेट के बाहर तो पूरा बाजार सजा है। इस पर कब कार्रवाई अमल में लाई जाती है, ये देखने वाली बात होगी।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।