बांस वालों के घेर में लकड़ी के गोदाम में भीषण आग, नगर परिषद सभापति अली अहमद दमकलों को लेकर पहुंचे मौके पर, नगर परिषद की सजगता से टला बड़ा हादसा

Tonk / वज़ाहत अख्तर। टोंक ज़िले में सार्वजिनक स्थानों पर आग लगने के मामले लागतार सामने आ रहे है। बीती देर रात क़रीब 2 बजे टोंक ज़िले के कोतवाली थाना इलाके के वार्ड नम्बर 35 में स्थित बांस वालों के घेर के नाम से मशहूर लकड़ी के बड़े गोदाम में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई।

तेज़ हवाओ ओर गोदाम में सूखी लकड़ी ओर बल्ली-फ़ंटों ने देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वही आग लगने की सूचना मिलते ही खुद टोंक नगर परिषद सभापति अली अहमद नगर परिषद बेड़े की 2 बड़ी दमकलों के साथ खुद भी घटना स्थल पर पहुंच गए।

 

जहां सभापति अली अहमद ओर कोतवाली थाना पुलिस की मौजूदगी में दमकल कर्मियों ने क़रीब 1 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया लेकिन इस दौरान गोदाम में पड़ी सूखी लकड़ी पूरी तरह से जलकर राख हो गई। व

ही घनी आबादी के बीच बने इस गोदाम में से देर रात भीषण आग की लपटें उठती देख आसपास अफरा तफरी का माहौल बन गया।

लेकिन मौके पर मौजूद सभापति अली अहमद सहित पुलिस अधिकारियों और दमकल कर्मियों को मौके पर आग बुझाता देख इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली।

हो सकता था बड़ा-दरअसल कचहरी दरवाज़े के पास स्थित बांस वालो के घेर में भारी मात्रा में सूखी लकड़ी पड़ी हुई थी। ऐसे में इसमें अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई।

समय रहते अगर आग पर काबू नही पाया जाता तो आग आसपास स्थित घनी आबादी तक पहुंच सकती थी उऔर बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन नगर परिषद सभापति ,प्रशासन और पुलिस की मुस्तैदी के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया।