बैंकर्स विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं- जिला कलेक्टर

Sameer Ur Rehman
2 Min Read

Tonk News। जिला कलेक्टर डॉ. ओमप्रकाश बैरवा ने कहा कि बैंकर्स विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहंुचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। इसके तहत शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जागरूकता वैन पहुंचेगी। इस दौरान योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही पात्र लोगों को योजनाओं से जोड़कर लाभ पहुंचाया जाएगा।

कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को आयोजित जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति (डीएलसीसी) एवं जिला स्तरीय समीक्षा समिति (डीएलआरसी) की बैठक में जिला कलेक्टर ने विभिन्न बैंकों के बैंकर्स को यह निर्देश दिए। इस दौरान अग्रणी जिला प्रबंधक वीरेंद्र यादव भी मौजूद रहे।

जिला कलेक्टर ने कहा कि यह जनहित का राष्ट्रीय महत्व का कार्यक्रम है। इसे समन्वित प्रयासों से सफल बनाएं। ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में कार्यक्रम के आयोजन के दौरान उस क्षेत्र के बैंकर्स आवश्यक रूप से मौजूद रहे।

जिला कलेक्टर ने प्रधानमंत्री जनधन योजना, पीएम मुद्रा योजना, पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम, एनयूएलएम, पीएम स्वनिधि योजना, पीएम फसल बीमा योजना में जिले की प्रगति को लेकर समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी बैंकर्स आवंटित लक्ष्यों को पूरा करें।

जिला कलेक्टर ने वार्षिक क्रेडिट प्लान की उपलब्धि, जिले में किसान क्रेडिट कार्ड की प्रगति, कृषि, लघु उद्यम, कमजोर वर्ग एवं अन्य प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में ऋण दिये जाने के संबंध में बैंकर्स से जानकारी ली। उन्होंने बड़ौदा आर-सेटी द्वारा प्रशिक्षण द्वारा प्रतिभागियों में कौशल विकसित कर स्व नियोजित करवाने की समीक्षा भी की।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/