बनास टैक्सी चालक यूनियन ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा

Sameer Ur Rehman
2 Min Read

टोंक। राजस्थान टैक्सी ऑपरेटर यूनियन से संबंधित बनास टैक्सी चालक यूनियन द्वारा केन्द्र सरकार द्वारा वाहन चालकों के लिए लागू किया गया काला कानून हिट एण्ड रन को वापस लेने की मांग को लेकर मुख्य बाजार से रैली निकालकर प्रदर्शन करते हुए ।

कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां पर प्रदर्शन कर टोंक ऑटो रिक्शा यूनियन अध्यक्ष आबिद मेव एवं उपाध्यक्ष शाहिद पहलवान के नेतृत्व में तहसीलदार रामधन गुर्जर को जिला कलेक्टर एवं प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

दिये गये ज्ञापन में मंाग की गई कि केन्द्र सरकार द्वारा दुर्घटना होने पर वाहन चालक को धारा 106 (2) के तहत दस साल की सजा के साथ अर्थदंड देने का प्रावधान रखा है, जिसका भारत के सभी चालक पुरजोर विरोध कर इस निर्णय पर पुन: विचार करने की मांग कर रहे है।

भारत सरकार अपने फैसले पर पुन: विचार नहीं करती है तो पूरे भारत में विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। ज्ञापन में बताया कि कड़ा कानून लागू करने के बजाए सरकार को दुर्घटनाओं को रोकने के उपाय पर विचार कर ट्रेफिक के दबाव को कम करने के लिए नेशनल हाई-वे का निर्माण, वाहन चालकों को ड्यूटी का समय निश्चित करने के लिए ट्रांसपोर्टरों को पाबंद करने तथा हाईवे पर परिवहन विभाग के द्वारा 24 घंटे वाहन चैकिंग बंद करने एंव नशा करके वाहन चलाने वालों पर एक साल के लिए लाईसेंस निरस्त करने आदि का प्रावधान किया जाना चाहिये।

इसी प्रकार वाहन चालक के दुर्घटना में मृत्यु होने पर 20 लाख का दुर्घटना बीमा का प्रावधान कर चालक की 60 वर्ष आयु के उपरांत पांच हजार रू. पेंशन लागू करना चाहिये। इसी प्रकार नगर परिषद के कचरा संग्रहण वाहन चालकों, ट्रक यूनियन निवाई एवं टोंक ने भी ज्ञापन सौंपकर हिट एण्ड रन कानून को वापस लेने की मांग की है।

 

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/