अंग्रेजी स्पीच प्रतियोगिता में आयजा फातिमा ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया

Sameer Ur Rehman

टोंक। सेंट अंसेलम स्कूल टोंक में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी पर अंग्रेजी में स्पीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्कूल के काफी बच्चों ने भाग लिया। प्रथम राउंड में अच्छी प्रस्तुति देने वाले बच्चों को द्वितीय राउंड एवं द्वितीय राउंड में सफल होने वाले बच्चों को तृतीय राउंड में स्टेज पर स्पीच देने के लिए आमंत्रित किया गया।

सेंट अंसेलम स्कूल के निदेशक फादर सुशील तोपो एवं विद्यालय की प्रधानाचार्य सिस्टर अर्चना ने बताया कि स्पीच प्रतियोगिता के तृतीय राउंड में विद्यालय की कक्षा पांच की छात्रा आयजा फातिमा ने अपनी फर्राटेदार अंग्रेजी से भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी पर स्पीच देते हुए प्रथम स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल प्राप्त किया। प्रधानाचार्य ने बताया कि आइजा फातिमा का उच्चारण, संवाद आदि बहुत अच्छा रहा।

विद्यालय की कक्षा पांच की छात्रा फातिमा द्वारा फर्राटेदार अंग्रेजी के माध्यम से देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी पर स्पीच देने पर स्कूल निदेशक ने छात्रा एवं उसके माता-पिता पर हर्ष व्यक्त किया।

साथ ही, स्कूल के समस्त स्टाफ ने फातिमा के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि छात्रा की स्पीच से यह ज्ञात होता है कि यह छात्रा भविष्य में विद्यालय, अपने माता-पिता एवं टोंक जिले का नाम गर्व से ऊंचा करेगी।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/