टोंक राजस्थान

टोंक के हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में बच्चा अगवा करने का प्रयास, बच्चें के अगवा प्रयास की कहानी उसी की ज़ुबानी, घर मे अकेला था बालक,

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)।टोंक में बदमाशों के हौसले बुलंद है, लगातार एक से बढ़कर एक वारदातों को अंजाम दे रहे है, बदमाश चोरी, डकैती हत्या के बाद अब अपहरण करने जैसे भी वारदातों को अंजाम देने में लगे है।

ऐसा ही एक मामला टोंक के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में देखने को मिला है, जहां एक 8 वर्षीय बालक को घर मे अकेला देख दो नकाबपोश बदमाशों ने उसको अगवा करने का प्रयास किया गया।

लेकिन बालक की चतुराई से ये प्रयास असफल हो गया। टोंक के हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में एक 8 वर्षीय बालक को घर में अकेला देख दो युवको ने उसको अगवा करने का प्रयास किया। लेकिन बालक की अपनी सूझबूझ से अगवा होने से बच गया, बच्चे की अगवा की जानकारी लगते ही क्षेत्र में ख़ौफ़ का माहौल है। 

  ये है मामला

 जानकरी के अनुसार हाउसिंग बोर्ड निवासी विवेक मेवाड़ा अपनी पत्नी को दिखाने के लिए हॉस्पिटल गया था, इस दौरान उसका 8 साल का बालक विहान घर मे अकेला था,वो घर मे ही खेल रहा था, तभी घर की बेल बजने पर वो गेट पर गया।

 

गेट पर दो युवक खड़े हुए थे, दोनों ने मास्क से अपना चेहरा ढका हुआ था,दूसरे युवक ने मंकी मास्क लगाया हुआ था, बालक से वो घर के बारे में जानकारी जुटाने लगे, दोनों युवकों ने बालक से उसे बाहर घुमाने ले जाने की बात करने लगे, इस दौरान बालक ने चतुराई दिखाते हुए अपने पिता का नाम उन युवकों से पूछा, ओर साथ ही अपने पिता के मोबाइल नम्बरों की भी जानकरी पूछी,तो युवक सही जवाब नही दे पाए,

इस पर बालक ने दोनों युवकों के साथ बाहर जाने से मना कर दिया, और घर का दरवाजा अंदर से लगा लिया। और विहान ने अपने पिता को मोबाइल पर पूरी घटना की जानकारी दी।

तुरंत ही विहान के माता पिता घर लौटे, पुरानी टोंक पुलिस को जानकारी दी गई, मौके पर पहुची पुलिस ने युवकों की तलाश शुरू कर दी है।

बच्चा चोरी की अफवाहें भी शहर में आम है

कुछ दिनों से शहर में बच्चा अगवा करने की बातें भी हो रही है, हॉल ही में एक सीसीटीवी में दो महिलाएं एक बच्चे को अगवा करने के प्रयास करती दिखाई दी है, इसके बाद आज ये नया मामला सामने आया है।

हालांकि इनमे कितनी सच्चाई है, इस बात का खुलासा अभी नही हो सका है, ज़िले में लगातार अपराधों का ग्राफ बढ़ रहा है। बावजूद इसके पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।