अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों के लिए अंबेडकर डीबीटी वाउचर योजना की अंतिम तिथि 16 जनवरी तक बढ़ाई

Ambedkar DBT Voucher Scheme's last date extended till January 16 for minority students

टोंक । राजकीय स्नातक एवं स्नातकोत्तर महाविद्यालयों के कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय में अध्ययनरत अल्पसंख्यक समुदाय के ऐसे छात्र, जो कमरा किराये पर लेकर अध्ययन करते है, उन छात्रों के भोजन, बिजली-पानी एवं आवास सुविधा की राशि को अंबेडकर डीबीटी वाउचर योजना के अन्तर्गत पुर्नभरण देय है।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नितेश कुमार जैन ने बताया कि योजना में आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की वेबसाईट पर उपलब्ध है।

रीको के भूखंडों के लिए 18 जनवरी तक करें आवेदन

टोंक। रीको ने औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए ग्राम श्रीनगर, तहसील टोडारायसिंह में 23.71 हैक्टेयर भूमि में 166 भूखंड एवं ग्राम चौसला में 17.70 हैक्टेयर भूमि में 160 भूखंडों का नियोजन किया है।

रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि एमएसएमई के लिए 50 भूखंड आरक्षित है। भूखंडों का आकार 250 वर्ग मीटर, 500 एवं 700 वर्ग मीटर है। रीको ने ग्राम श्रीनगर के लिए आरक्षित दर 1,000 रुपये एवं चौसला के लिए 1,200 रुपये प्रति वर्ग मीटर तय की है।

इन भूखंडों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 जनवरी है। प्रबंधक ने बताया कि प्राप्त आवेदन अनुसार ई-लॉटरी 3 फरवरी को रीको कार्यालय टोंक में निकाली जाएगी।