टोंक

सीएचसी देवली में गंदगी देखकर नाराज हुए अतिरिक्त जिला कलेक्टर

Tonk News। अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुरारी लाल शर्मा ने रविवार को जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवली एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवली गांव का निरीक्षण किया।

एडीएम मुरारी लाल शर्मा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवली में गंदगी को देखकर बेहद नाराज हुए। वॉश बेसिन कि टूटे हुए पाइपों, दीवारों पर पीक की गंदगी की सफाई कराने के साथ सीएचसी प्रभारी राजकुमार गुप्ता को सफाई व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए।


एडीएम ने दोनों चिकित्सालय में उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया, जहां पूरी उपस्थिति पाई गई। सीएचसी देवली में 600 एवं पीएचसी देवली गांव में 130 दवाओं की उपलब्धता थी। उन्होंने सीएचसी देवली में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा व जांच योजना, मौसमी बीमारियां, कोविड वैक्सीनेशन, कोविड सैंपलिंग, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की उपलब्धता, ऑक्सीजन प्लांट एवं कोविड वार्ड की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

पीएचसी देवली गांव में सफाई व्यवस्था पर एडीएम ने संतोष जाहिर किया। देवली गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत होने के बाद भी पुराने भवन में चल रहे चिकित्सालय के लिए नए भवन के प्रस्ताव बनाकर जिला स्तर पर भिजवाने के लिए बीसीएमएचओ डॉक्टर पूरण चंद सुगारिया को निर्देशित किया। इस दौरान जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ हिमांशु मित्तल एवं तहसीलदार देवली ममता यादव भी मौजूद थे।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।