भीलवाड़ा में साढ़े 3 हजार किलों रसगुल्ले फेकें कचरे में, 20 क्विंटल मावा जब्त

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा/ राज्य सरकार और जिला कलेक्टर के दिशा निर्देश पर हमारी सीजन में शुद्ध के लिए युद्ध के तहत मिलावटी खाद्य वस्तुओं के खिलाफ चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत आज स्वास्थ्य विभाग में भीलवाड़ा शहर सहित जिले भर में दो स्थानों पर कार्रवाई की और करीब 3000 से अधिक किलो खराब रसगुल्ला को सैंपल लेकर कचरे में फिकंवाया तथा करीब 20 क्विंटल मावा जप्त कर जांच के लिए जिला मुख्यालय पर भेजा गया।

त्योंहारी सीजन में खाद्य पदार्थों मे मिलावट को रोकने के लिए खाद्य विभाग की ओर से चलाये जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गुरुवार को पुर थाना क्षेत्र के अरिहंत विहार कॉलोनी स्थित रस गुल्ला फैक्ट्री का निरीक्षण किया, जहां बड़ी मात्रा में एक्सपायरी डेट के रसगुल्ले मिले, जिन्हें जब्त कर नष्ट करवा दिया गया। साथ ही उक्त जगह से रस गुल्ला व केसर बाटी के नमूने भी लिये गये।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गुरुवार को खाद्य सुरक्षा टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि अरिहंत विहार कॉलोनी, आटूण मे स्थित श्रीकृष्णा रस गुल्ला भंडार में बड़ी मात्रा में एक्सपायरी डेट के रस गुल्ले रखे हैं।

सूचना पर टीम ने श्री कृष्णा रस गुल्ला भंडार पहुंच कर निरीक्षण किया। जहां मौके पर एक्सपायरी डेट के 3 हजार 500 किलो रस गुल्ला मिले। टीम ने ये रस गुल्ले मौके पर ही नष्ट करवाये हैं। शर्मा ने बताया कि यहीं से रस गुल्ला व केसर बाटी के भी नमूने लिये गये हैं। 

इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी शर्मा के साथ मनीष शर्मा, सहायक कर्मचारी गोपाल शर्मा, कनिष्ठ सहायक महेश पांडया शामिल थे। शर्मा ने बताया कि यह रस गुल्ला फैक्ट्री नाहर सिंह नामक व्यक्ति की है।

इसी तरह मांडलगढ़ तहसील के खटवाडा क्षेत्र में स्थित श्री चारभुजा फूड मावा फैक्ट्री का खाद्य सुरक्षा अधिकारी घनश्याम सिंह ने निरीक्षण किया और यहां कोल्ड स्टोरेज में रखा करीब 20 क्विंटल से अधिक मावा मिलने पर उसकी जांच के लिए उसे जप्त कर मोबाइल फूड टेस्टिंग लैब मे जांच की जाकर जांच की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम