टोंक

देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय की 16 छात्राएं पड़ी बीमार, कलक्टर ने दिए जांच के आदेश

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)टोंक के चराई में स्थित देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है, विधालय की कई छात्राएं अचानक से बीमार हो गई। अलसुबह ही छात्राओं को अचानक से उल्टी दस्त व सीने में दर्द की शिकायत हो गई। इसके बाद सूचना पाकर विद्यालय में मेडिकल टीम पहुँची। जहां से छात्राओं को टोंक ज़िला सआदत अस्प्ताल लाया गया।

अस्प्ताल में अब तक 16 बीमार छात्राएं भर्ती कराई गई है। चिकित्सकों फ़ूड पॉइज़निंग का मामला मान रही है। छात्राओं ने बताया कि रविवार के दिन रात में भोजन के रूप में दाल बाटी बनाई गई थी। जहां सभी 230 छात्राओं ने भोजन किया था। इसके बाद सुबह से ही छात्राओं को सीने में दर्द, उल्टी व दस्त की शिकायत होने लगी।

हालात बिगड़ने पर अस्प्ताल में भर्ती कराया गया है। ज़िला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मोके पर अतिरिक्त कलक्टर को मौके पर रवाना किया। कलेक्टर ने पूरे मामले की जांच की बात कही है। भोजन के सेम्पल भी लिए जाएंगे।

इससे पूर्व भी उक्त छात्रावास की छात्राओं ने विद्यालय प्रशासन पर खराब भोजन देने का आरोप लगाया है, भोजन में इल्लियां तक होने की बात छात्राओं द्वारा कही गई थी। इसको लेकर छात्राओं ने धरना प्रदर्शन भी किया था।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।