पैदलयात्रियों ने किए दर्शन, चढ़ाई धर्म ध्वजा भाजपा जिला महामंत्री प्रभु बाड़ोलिया ने लिया हिस्सा

Sameer Ur Rehman
2 Min Read

टोंक ।कस्बे के श्रीचारभुजानाथ मंदिर से भैरवनाथ बाबा के दर्शनों के लिए रविवार को धूमधाम से 59 वीं पैदलयात्रा गई। पैदल यात्रा में भाजपा जिला महामंत्री प्रभु बाडोलिया ने हिस्सा लेते हुए कहा की इस तरह के धार्मिक कार्यक्रमों से युवा पीढ़ी संस्कारित होगी। पदयात्रा से जुड़े राजेश गौड़ ने बताया कि श्रीजी मंदिर में पूजा अर्चना एवं दर्शन कर झांकी के साथ पैदलयात्रा रवाना हुई।

पैदलयात्री हाथों में धर्म ध्वजा, नारियल, अगरबत्ती, प्रसाद, लड्डू्र, बाटी-बाकला लेकर भैरव बाबा के दर्शनों के लिए रवाना हुए। यात्रा में देवपुरा की अलगोज टीम की आकर्षक प्रस्तुति पर बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं, पुुरुष एवं युवक उत्साह के साथ नाचते गाते चल रहे थे।

करीब तीन घंटे में नाचते-गाते, जयकारें लगाते हुए 3 किमी पैदल चलकर श्रद्धालु भैरव बाबा के दरबार में पहुंचे। जहां श्रद्धालुओं ने कतारबद्ध होकर बाबा की फूलों से श्रृंगारित झांकी के दर्शन कर मन्नोतियां मांगी। साथ ही निशान ध्वज चढ़ाते हुए प्रसादी ग्रहण की। इस दौरान अलगोजा टीम व प्रभु बाडोलिया का पैदल यात्रा से जुड़े पदाधिकारियों ने दुपट्टा ओढ़ाकर, भेरूजी की तस्वीर भेंटकर सम्मान किया।

इस अवसर पर दुर्गाशंकर टेलर, महेंद्र सिंह राजावत, राकेश, संजय जैन, राधेश्याम पाराशर, रवि विजयवर्गीय, जगदीश आचार्य, कृष्णकुमार जांगिड़, मुकेश शर्मा, ज्ञानेश टेलर आदि मौजूद रहे।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/