Tonk: Negligence of electricity corporation and contractor in pole shifting work
टोंक राजस्थान

टोंक : पोल शिफ्टिंग कार्य में बिजली निगम और ठेकेदार की लापरवाही

टोंक। टोंक जिले के टोडारायसिंह कस्बे के केकडी रोड पर चल रहे पोल शिफ्टिंग कार्य में बिजली निगम और ठेकेदार की लापरवाही के चलते आए दिन आमजन व वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे। शिफ्टिंग कार्य के दौरान गत एक पखवाडा से रात को रोड लाइट भी बंद रहने से रोजाना दर्जनों छोटे बडे वाहन चालक झूलते तारों से टकरा कर दुर्घटना ग्रस्त हो रहे है।

लेकिन बिजली निगम के अधिकारी और ठेकेदार ध्यान नहीं दे रहे है। केकड़ी रोड पर सीसी रोड निर्माण कार्य के बिजली के पोल शिफ्टिंग कार्य चल रहा है, इसके लिए पोल शिफ्टिंग कार्य बिजली निगम द्वारा ठेके पर दिया गया है। केकड़ी रोड पर सीसी सडक़ निर्माण कार्य करवाया जाना है, जिसके टेण्डर तथा वर्कऑडर भी जारी हो गए है। लेकिन सडक़े चौडाईकरण के लिए सडक़े दोनों ओर बिजली के पोल लगे होने से सीसी कार्य में देरी हो रही है। निगम ने अपने स्तर पर पोल हटाने व नये पोल लगाने के लिए ठेकेदार को कार्य दे दिया।

इस पर ठेकेदार ने सडक़ के बीचों बीच फाण्डेशन भर कर पोल खडे भी कर दिए। केकडी रोड पर भुतली नाडी से दीन दयाल वाटिका तक पोलों पर तार खिंचाई कार्य शुरू कर दिया गया था, लेकिन बीच में तार खिंचाई कार्य अधूरा छोड दिया गया। ये तार झूलने से वाहन चालकों व आम राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बने हुए है।

इस सम्बंध में कोलोनी वासियों कई बार निगम व ठेकेदार को अवगत कराया दिया, लेकिन न तो निगम की ओर से ध्यान दिया जा रहा है और नहीं ठेकेदार झूलते तारों को दुरूस्त कर रहा है। ऐसे में ठेकेदार और निगम के अधिकारियों की लापरवाही से आमजन सहित वाहन चालक को काफी परेशानी के साथ दुर्घटना ग्रस्त हो रहे है। कोलोनी वासियों ने एसडीएम से पोल शिफ्टिंग कार्य जल्द करवाने तथा बंद रोड लाइट को सुचारू करने की मांग की है।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.