टोंक राजस्थान

टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने लिया मनरेगा के तहत प्रगतिरत कार्यों का जायजा

टोंक । जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बुधवार को पंचायत समिति टोंक की ग्राम पंचायत घास एवं काबरा में मनरेगा में इंटर लांकिग सड़क निर्माण के तहत कराए जाने वाले कार्यो का जायजा लिया। टांेंक पंचायत समिति की विभिन्न ग्राम पंचायतों में 60 इंटरलांकिग सड़क निर्माण के कार्यो पर लगभग 9 करोड़ रूपये की राशि खर्च की जाएगी।

जिला कलेक्टर ने विकास अधिकारी टोंक रामअवतार यादव को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर के नवाचार के तहत चंदलाई बांध के किनारे मनरेगा में प्रगतिरत 30 लाख रुपये की राशि से बनाए जाने वाले इंटरलॉकिंग वॉकिंग टैªक एवं बैठक व्यवस्था का निरीक्षण किया।

इसके बाद जिला कलेक्टर ने ग्राम पंचायत बरोनी में जनसुनवाई की। जहां उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत के रिकार्ड, जॉब कार्ड, नरेगा की वर्क पत्रावली, एसएफसी, एफएफसी के काम, बिल, वाउचर, कैशबुक, स्टॉक एंट्री, जन्म मृत्यु एवं विवाह प्रमाण पत्र जारी किये जाने की जांच की।

जिला कलेक्टर ने ग्राम पंचायत के व्यवस्थित रिकार्ड संधारण की सराहना करते हुए ग्राम विकास अधिकारी प्रियंका तंवर से आवासीय पट्टे वितरण एवं पटवारी कमल किशोर खारोल से म्यूटेशन में पेंडसी की जानकारी ली। साथ ही पेंडसी को समाप्त करने के निर्देश दिए।

मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक आज

टोंक । राजस्थान मेडिकेयर रिलिफ सोसायटी तथा चिकित्सालय समिति की बैठक गुरूवार, 20 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/