टोंक राजस्थान

Tonk : पाइप लीकेज से मकानों में आई दरारें, 5 दिन तक विभाग ने नही ली सुध, कलक्टर ने दिए जांच के आदेश, कई अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक ज़िलें के मालपुरा उपखंड की ग्राम पंचायत डिग्गी की कल्याण कॉलोनी में जलदाय विभाग अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पेयजल पाइप लाइन लीकेज से कई मकानों में दरारें आ गई, इससे लोग भयभीत हो गए।

मामले की शिकायत करने पर भी 5 दिन तक जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर नही पहुँचे। जिससे ग्रामीणों ने रोष प्रकट कर ज़िला कलक्टर चिन्मयी गोपाल को मामले से अवगत कराया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने मौके पर जाकर हालातों का जायज़ा लिया। पीड़ित परिवारों को हर संभव भरोसा देते हुए नायाब तहसीलदार कैलाश मीणा को मकानों में आई दरारों के पीड़ित परिवारों को धर्मशालाओं में ठहराने की उचित व्यवस्था करने के आदेश दिए।

कलक्टर ने पूरे मामले को लेकर जनस्वास्थ्य अधिषासी अभियंता कोमल सिंह सिनसिनवार के विरुद्ध सख्त एक्शन लेने की बात कही है।

टोंक ज़िला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं पीएचईडी मालपुरा के अधिशाषी अभियंता को संयुक्त रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही उपखंड अधिकारी मालपुरा को भी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।