भीलवाड़ा राजस्थान

रोड़ ऑफ वे पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने का कार्य जोरों पर, अतिक्रमियों में मची खलबली 

जहाजपुर (आज़ाद नेब) NH 148D के रोड़ ऑफ वे हो रहे अतिक्रमण को हटाने के कार्य अभी जोर शोर से जारी है। नेशनल हाईवे की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले लोगों में खलबली सी मची है जो नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक मनोज कुमार शर्मा ने उपखंड अधिकारी को पत्र लिखकर नेशनल हाईवे की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए पुलिस एवं प्रशासन की मदद की मांग की है।

परियोजना निदेशक शर्मा ने पत्र में लिखा कि एनएच 148डी का उपरोक्त खंड ईपीसी ठेकेदार मेसर्स डीबीएल रंजीत जेवी के तहत संचालन और रखरखाव चरण में है। ईपीसी ठेकेदार के परियोजना प्रबंधक ने जालमपुरा जंक्शन (केएम 148) से जहाजपुर बाईपास के पास नागडी टर्न (केएम 154) तक अतिक्रमण की सूचना दी है और एनएच 148 डी के आरओडब्ल्यू को खाली करने का अनुरोध किया है, जिसके लिए प्रशासन और पुलिस का समर्थन मांगा गया है। अनुरोध है कि इन अतिक्रमणों को हटाने और स्थल पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासनिक सहायता प्रदान करें।

 

गौरतलब है कि भूमाफियाओं द्वारा नेशनल हाईवे के दोनों तरफ़ अतिक्रमण कर पानी निकासी को बंद कर दिया था जिसके चलते आसपास के खेतों में भारी तादाद में फ़सल का खराबा हुआ। जिसकी किसानों द्वारा की मर्तबा शिकायत कि गई थी। वर्तमान समय मे भी हाईवे के दोनों ओर बारिश के पानी की निकासी नहीं होने से खेतों में खड़ी फसलों में पानी जमा है।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365