शातिरों ने पुलिस बनकर उतरवाए जेवर, हुए चंपत

अलवर शहर में अभी तक तो चैन स्नेचर महिलाओं के गले से चैन खींचकर भागते थे, लेकिन अब शनिवार को इनका नया तरीका ये सामने आया कि बदमाशों ने दिन दहाड़े सादा वर्दी में पुलिसकर्मी बनकर महिलाओं से सोने के जेवरात लूटे और फरार हो गए। शहर में इस तरह की शनिवार को एक ही …

शातिरों ने पुलिस बनकर उतरवाए जेवर, हुए चंपत Read More »

August 4, 2019 12:21 pm
अलवर
शहर में अभी तक तो चैन स्नेचर महिलाओं के गले से चैन खींचकर भागते थे, लेकिन अब शनिवार को इनका नया तरीका ये सामने आया कि बदमाशों ने दिन दहाड़े सादा वर्दी में पुलिसकर्मी बनकर महिलाओं से सोने के जेवरात लूटे और फरार हो गए।
शहर में इस तरह की शनिवार को एक ही दिन में तीन घटनाएं घटी। स्कीम नं. 10 स्थित जैन भवन के सामने धर्मचन्द जैन की किरानावाला के नाम से दुकान है। धर्मचन्द जैन की करीब 60 वर्षीय पत्नी सीता देवी जैन अपने पति की दुकान के बाहर खड़ी थी। इसी दौरान एक बाइक पर दो जने आए और उससे कहा कि शीला दीक्षित का मर्डर हो गया है, हम अलवर के एसपी ऑफिस से आए हैं, एसपी साहब ने हमें लोगों को समझाने के लिए भेजा है कि कोई भी महिला जेवर पहनकर नहीं निकले।
आपने जेवर पहने हुए हैं, आप इन्हें खोलकर इस कागज में सुरक्षित रख लें ताकि आपसे कोई छीन नहीं ले। इसी दौरान एक अन्य व्यक्ति भी वहां बाइक पर अनजान की तरह आकर खड़ा हो गया और वह भी महिला को इसी तरह की बातें समझाने लग गया। इस तरह की सम्मोहन करने जैसी बातें करके बदमाशों ने महिला को प्रभावित किया और उसके गले से करीब दो तोला की सोने की चैन, एक अंगूठी उतरवा ली।
ये जेवरात उतरवाने के बाद बदमाशों ने एक कागज में रख दिए और महिला को दूसरे कागज में कुछ पकड़ा दिया। बाद में महिला ने कागज खोलकर देखा, तो सारा माजरा समझ में आया तो महिला ने शोर मचाया पर तब तक बदमाश भाग चुके थे। इसी तरह की घटना शहर के स्कीम नं. 3 व तिलक मार्केट में हुई।
इसमें स्कीम नं. 3 निवासी ज्ञानचन्द जैन की पत्नी रमादेवी जैन जब जैन भवन स्थित मंदिर से आ रही थी, तो हरिकिशन पब्लिक स्कूल के पास इसी तरह दो अलग-अलग दिशाओं से तीन बदमाश दो बाइकों पर सवार होकर आए बदमाशों ने महिला को रोका और जिस तरह उससे बात की। उसी तरह रमा देवी से बात कर उससे सोने के दो कड़े, 2 अंगूठी उतरवा ली और फरार हो गए।
शहर में तीसरी घटना तिलक मार्केट में भगवान टेलर्स के पास घटी। इसमें गणेश जी के मंदिर से आ रही मौहल्ला ढकपुरी निवासी एक महिला प्रेमवती अग्रवाल को बाइक पर आये बदमाशों ने रोका और महिला से कहा कि बजाजा बाजार में छापा पड़ रहा है, तुम्हारे जेवर कोई छीन लेगा, इसलिए इन्हें उतारकर इस कागज में सुरक्षित रख लो। महिला ने अपने हाथ की दो सोने की चूडिय़ां, एक अंगूठी उतारकर कागज में रख दिए। इसी बीच बदमाशों ने दूसरे कागज में नकली जेवरात रखकर उसे दे दिए। महिला जब अपने घर पहुंची, तो उसे सारा माजरा समझ आया और उसने हल्ला मचाया।
तीनों वारदातों की जानकारी लेने पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। जैन भवन के सामने वाली घटना के सीसीटीवी फुटेज भी लिए हैं, लेकिन अभी तक आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस उपाधीक्षक शहर दिनेश रेहडिय़ा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों के चेहरे सामने आए हैं और ये बदमाश ईरानी गैंग से जुड़े हुए हैं। वारदात करने के बाद ये उस शहर को छोड़ देते हैं। इन बदमाशों को शीघ्र पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य जताया कि पढ़ी-लिखी महिलाएं भी इस तरह की घटनाओं का शिकार हो रही हैं।

Prev Post

किराए के भवनों में चलने वाले निजी स्कूलों की मान्यता होगी रद्द

Next Post

सोने की कीमतों में दो दिन में 950 रुपए की बढ़ोतरी

Related Post

Latest News

कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे या सिंह,तस्वीर 8 को होगी साफ,G-23 नेता मिले गहलोत से, रौचक होगा चुनाव 
राजस्थान में आलाकमान की धमकी बेअसर, गहलोत गुट के नेता ने फिर..

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
भीलवाड़ा शहर में 2 साल बाद 5 अक्टूबर को निकलेगा विशाल पथ संचलन
राजस्थान शिक्षा विभाग- राजस्थान में सरकारी स्कूलों का समय परिवर्तन 15 से बदलेगा
सफाई कर्मचारी भर्ती मामला - अलवर नगर परिषद व सरकार को हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर नोटिस
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे या सिंह,तस्वीर 8 को होगी साफ,G-23 नेता मिले गहलोत से, रौचक होगा चुनाव 
राजस्थान में आलाकमान की धमकी बेअसर, गहलोत गुट के नेता ने फिर..
गहलोत को CM हटाते ही राजस्थान में कांग्रेस खंड-खंड बिखर ...
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप, परिवादी को ही कर रही है परेशान