Jaipur News in Hindi | The teacher forged headmaster's signature
जयपुर राजस्थान

शिक्षा विभाग-फर्जीवाड़ा कर शिक्षिका का राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान के लिए चयन ? शिक्षिका ने प्रधानाध्यापक के किए फर्जी हस्ताक्षर

जयपुर (Jaipur / शिक्षा विभाग में होने वाले शिक्षक सम्मान समारोह की कड़ी में एक शिक्षिका पर परिणाम और अन्य कार्यों में फर्जीवाड़ा करते हुए स्कूल की प्रधानाध्यापिका के फर्जी हस्ताक्षर कर राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह मैं अपना चयन करवाने का एक मामला अब सामने आया है।

यह मामला सामने आने के बाद जहां प्रधानाध्यापिका ने शिक्षिका को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है तो वहीं दूसरी ओर विभाग ने भी इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है ।

जानकारी के अनुसार कामां ब्लॉक के गांव घाटा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत लेवल द्वितीय की शिक्षिका भावना शर्मा का राज्य स्तरीय शिक्षक समान के लिए चयन हुआ था। शिक्षिका भावना शर्मा पर आरोप है कि राज्य स्तर पर सम्मान प्राप्त करने के लिए सरकारी रिकॉर्ड में छेड़छाड़ की है। विद्यालय के सरकारी रिकॉर्ड में कांट छांट व हेराफेरी का मामला उजागर होने के बाद विद्यालय की संस्था प्रधान बबली कुमारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

नोटिस के अनुसार विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका भावना शर्मा की ओर से विद्यालय के परीक्षा फल पत्रक में गलत डाटा प्रविष्टि कर अपना परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट दर्शा दिया। इन्हीं गलत प्रविष्टियों और उत्कृष्ट परिणाम के आधार पर उनका चयन राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान के लिए हुआ। कारण बताओ नोटिस में उल्लेख है कि भावना शर्मा की ओर से परीक्षा फल पत्रक पर प्रधानाध्यापिका बबली कुमारी के कूट रचित हस्ताक्षर कर स्वयं ही रिकॉर्ड में किए गए फेरबदल को सत्यापित भी कर दिया।

शिक्षिका भावना शर्मा से तीन दिन में जबाव मांगा गया है वहीं दूसरी ओर यह मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग ने भी जांच शुरू कर दी है ।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भरतपुर ने इस मामले जांच पड़ताल शुरू कर दी है प्रधानाध्यापिका ने शिक्षिका भावना शर्मा को जारी किए कारण बताओ नोटिस की प्रतिलिपि मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भरतपुर जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक भरतपुर सीबीईओ कांमा और पीईईओ पल्ला(कांमा) को भी दी है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम