राजस्थान

Jain society – जैन समाज के दशलक्षण महापर्व मंगलवार से शुरू

दस दिन तक रोज होंगे कार्यक्रम

देवली।

शहर में मंगलवार से जैन समाज केे दशलक्षण पूर्व का शुभारंभ होगा। इस दौरान श्रीमहावीर दिगम्बर जैन मन्दिर एवं धर्मशाला ट्रस्ट देवली में मंगलवार से दशलक्षण महापर्व के तहत प्रतिदिन कई कार्यक्र्रम होंगें।

                अध्यक्षा महिला मण्डल ने बताया कि पहले दिन उत्तम शर्मा धर्म पर जैन तम्बौला होगा। इस दौरान प्रतिदिन अलग-अलग एक मिनट प्रतियोगिता, किसमें कितना है दम, णमोकार, भक्तामर पाठ, एक शाम भजनों के नाम, झांकियां, खेल-खेल में धर्म को जाने, विचित्र वेशभूषा, सांस्कृतिक संध्या व चतुदर्शी को उत्तम ब्रह्मचर्य धर्म के साथ णमोकार मंत्र व भक्तामर पाठ किया जाएगा।

Manish Bagdi
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *