राजस्थान हनुमानगढ़

करौली, जोधपुर, भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ में तनाव, इंटरनेट सेवा बंद

हनुमानगढ/ राजस्थान में पिछले अप्रैल माह से लगातार एक के बाद एक तनाव सांप्रदायिक घटनाओं का दौर जारी है अभी कल भीलवाड़ा शहर में वह शाम पर के तनाव का मामला शांत होकर मीडिया की सुर्खियों से हटा भी नहीं कि हनुमानगढ़ में तनाव हो गया है और वहां पर इस तनाव को देखते हुए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

हनुमानगढ़ जिले के नोहर में विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर सहारण सही कुछ कार्यकर्ताओं पर धारदार हथियारों से सरियों से देर रात हमला कर दिया गया इस हमले में सतवीर सहारण की हालत गंभीर बताई गई है इस घटना से क्षेत्र में तनाव हो गया और आकर्षित लोगों ने नोहर रावतसर सड़क पर जाम लगा दिया है घटना की सूचना मिलते ही आला प्रशासन को पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं तथा स्थिति और हालात को देखते हुए संभाग याइट नीरज के पवन ने हनुमानगढ़ नोहर सहित सेक्टर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है सूत्रों के अनुसार इस घटना पर पुलिस और प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है खबर लिखे जाने तक लाहौर में हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बताए जाते हैं। 

घटना यह थी

बताया जाता है कि नोहर के अरडकी बस स्टैंड पर बाबा रामदेव जी का छोटा सा मंदिर बना हुआ है जहां लोग पूजा करने आते हैं बुधवार को दशमी के दिन मंदिर में हिंदू महिलाएं युवतियां और पुरुष पूजा करने के लिए आए थे।

आरोप है कि इस दौरान कुछ लोगों ने महिलाओं और युवतियों पर फब्ती कसी और छेड़खानी की इस बात को लेकर रात 8:00 बजे दोनों पक्षों में विवाह हो गया और विवाद इतना बढ़ गया कि विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर सहारण पर लाठी-डंडों व सरियों से हमला कर दिया गया। बताया जाता है कि अब तक 35 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

 

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम