भरतपुर राजस्थान

भरतपुर के डीग में तहसीलदार और एक सहायक प्रशासनिक अधिकारी ,एक दलाल को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा

भरतपुर / राजेन्द्र शर्मा जती। राजस्थान में भरतपुर के कस्वा डीग में गुरुवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो भरतपुर की टीम ने 5 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में डीग के तहसीलदार के साथ उनके सहायक प्रशासनिक अधिकारी तथा एक दलाल को रँगे हाथो गिरफ्तार किया है।

कार्यवाही के दौरान व्यूरो की टीम ने रिश्वत की राशि को सहायक प्रशासनिक अधिकारी से बरामद कर लिया। ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा ने बताया कि तहसील डीग से सेवानिवृत पटवारी धौला कुआ कामा निवासी मुरारी लाल शर्मा से उनकी संशोधित पेंशन में पेंशन विभाग जयपुर द्वारा किये गये एतराज की पूर्ति करने की एवज में 5,000/- रूपये रिश्वत की मांग की गई थी। शिकायत के सत्यापन के बाद गुरुवार को तहसील डीग के तहसीलदार 55 वर्षिय अशोक कुमार शाह के कहने पर सेवानिवृत पटवारी ने रिश्वत की राशि को बरौली चौथ पुलिस थाना सदर डीग निवासी 27 वर्षिय दलाल कृष्ण कुमार पुत्र प्रेमसिंह जाट को थमा दिया जिसने रिश्वत की इस रकम को खांगरी थाना नदबई निवासी सहायक प्रशासनिक अधिकारी तहसील डीग प्रकाश सिंह जाट को दे दी।

आरोपी प्रकाश सिंह द्वारा रिश्वत राशि प्राप्त कर अपनी पहनी हुई शर्ट की जेब में रख ली गई लेकिन ट्रेप की भनक लगने पर उसने अपनी जेब में से रिश्वत राशि निकाल कर अपने कार्य करने की टेबल के नीचे छुपा दी लेकिन वह इसे ब्यूरो की नजरों से नही बचा सका।

कार्यवाही में हेडकांस्टेबल रीतराम सिह, रीडर हरभान सिंह, कांस्टेबल विनोद सिंह, रितेश कुमार, गम्भीर सिंह, गोकुलेश, देवेन्द्र सिंह, मनोज कुमार, रोशन सिंह शामिल रहे। गिरफ्तार तहसीलदार अशोक कुमार शाह पुत्र लक्ष्मीचन्द जैन मूल रूप से सरकारी हॉस्पीटल के सामने बागीदौरा पुलिस थाना कलिंजरा जिला बांसवाडा के निवासी है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.