उदयपुर राजस्थान

राजस्थान में नुपूर शर्मा के समर्थक दर्जी की दूकान में घुस खुलेआम से नृशंस हत्या, आरोपियों ने किया वीडियों वायरल, नुपूर व पीएम मोदी को धमकी

उदयपुर/ टीवी चैनल पर एक डिबेट के दौरान हजरत मोहम्मद पैगंबर साहब के खिलाफ इस टिप्पणी को लेकर विवादों में आई भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल करने पर राजस्थान के उदयपुर में आज एक दर्जी की दुकान में घुसकर दर्जी मुस्लिम समुदाय के दो लोगों ने नेशंस हत्या कर दी ।

इस घटना से आसपास और पूरे शहर में सनसनी खेलने के साथ ही आक्रोश व्याप्त हो गया और पूरे उदयपुर शहर में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं घटना को देखते हुए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है तथा पूरे राजस्थान में सरकार ने पुलिस विभाग को अलर्ट जारी कर दिया है तथा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी ने आम जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है।

 

उदयपुर शहर के हाथीपोल क्षेत्र की मालदास स्ट्रीट में मंगलवार को दिनदहाड़े एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या के बाद सनसनी फैल गई। वारदात की सूचना पर धानमंडी और घंटाघर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया। 

दर्जी को मिली थी धमकी, पुलिस से मांगी थी सुरक्षा सुरक्षा हटते ही…

जानकारी के अनुसार पेशे से दर्जी कन्हैयालाल के आठ वर्षीय पुत्र ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट शेयर की थी। इसके बाद समुदाय विशेष के लोगों से कन्हैया की बहस हुई। उसने धानमंडी थाने में इसकी सूचना दी तो पुलिस ने दोनों के बीच बातचीत करवाकर समझौता करवा दिया।

हालांकि इसके बाद भी कन्हैयालाल ने पुलिस से सुरक्षा मांगी। दो दिन तक उसको सुरक्षा से भी प्रदान की गई, लेकिन मंगलवार को जैसे ही पुलिस सुरक्षा हटी तो उसके कुछ समय बाद ही आरोपी ने दिनदहाड़े धारदार हथियार से उसका गला काट दिया। कन्हैयालाल की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के समय वह अपनी टेलरिंग दुकानपर बैठा था । इससे पहले आरोपी कन्हैयालाल और उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दे रहा था। घटना के बाद मौके पर सैकड़ों की भीड़ एकत्र हो गई । बाजार बंद हो गए और लोगों में आक्रोश उपज गया। 

गलती से की गई पोस्ट का परिवार ने भुगता परिणाम

कन्हैयालाल के तीन पुत्र हैं। छोटे बेटे को धमकी मिलने के बाद पूरा मामला धानमंडी थाने पहुंचा। सूत्रों की मानें तो यहां पर भी आरोपी ने उसे डराया और जान से मारने की धमकी दी, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। कन्हैया का सबसे बड़ा पुत्र 17 वर्ष का तो दो छोटे पुत्र 12 और आठ वर्ष के हैं। लोगों ने बताया कि आठ साल के पुत्र ने गलती से नुपूर के पक्ष में पोस्ट की। इसका परिणाम उसके पिता को भुगतना पड़ा।

 

व्यापारियों ने दुकानें कीं बंद, जताया आक्रोश

 

मालदास स्ट्रीट में दिनदहाड़े हत्या के बाद व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। व्यापारियों ने एक-एक कर सभी दुकानों को बंद किया और एक जगह एकत्र होकर आक्रोश व्यक्त किया। इसके बाद व्यापारियों ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग » की। व्यापारियों की मानें तो समुदाय विशेष के आरोपियों ने कानून की धज्जियां उड़ाईं और उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

 

इतना गंभीरता को देखते हुए संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने उदयपुर में इंटरनेट सेवा तत्काल प्रभाव से 24 घंटे के लिए बंद कर दी है तथा पूरे उदयपुर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

दोनो आरोपी गिरफ्तार

Photo social media

उदयपुर में हत्याकांड के दोनों आरोपियों को राजसमंद पुलिस ने भीम से किया गिरफ्तार

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम