dainik reporters
दौसा राजस्थान

दौसा में करंट लगने से दसवीं का छात्र जिंदा जला

जयपुर

जिले की सिकराय राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में गुरुवार को दसवीं कक्षा के छात्र सतीश बैरवा की खाना खाते समय बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। घटना से हड़कम्प मच गया। मौत मामले में जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने सिकराय एसडीएम के नेतृत्व में जांच दल का गठन किया है। जो जांच कर जल्द ही अपनी रिपोर्ट देगा।

छात्र सतीश बैरवा सुबह10.30 बजे खाना खाने के लिए स्कूल के पास ही दुकानों की छत पर चला गया। छत पर बिजली के तार थे,जिसके छूने से करंट लग गया। जानकारी मिलते ही साथी छात्र और कस्बेवासियों ने उसे बचाने का प्रयास किया और तत्काल उसे राजकीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

मृतक छात्र के पिता ने मामले में बिजली निगम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। वहीं बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता वी के अग्रवाल ने कहा है कि इस मामले में जांच कराई जाएगी और निगम के अधिकारियों की लापरवाही सामने आने पर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इधर शिक्षा विभाग की अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. मनीषा शर्मा ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जा रही है हालांकि यह घटनाक्रम स्कूल कैम्पस के बाहर का था।

घटना के बाद शिक्षा विभाग के आला अधिकारी भी हरकत में आए और बीकानेर निदेशालय ने पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। वहीं शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी फोन पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी ली है। इधर शिक्षा विभाग ने पीडि़त परिवार को 51000 की सहायता की घोषणा की है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *