कर्जा चुकाने के लिए चोरी की बाइक सचिवालय कर्मचारी गिरफ्तार

जयपुर। जयपुर के अशोक नगर थाना क्षेत्र में स्थित शासन सचिवालय में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने कर्जे से परेशान होकर चोरी करना शुरू कर दिया। वह अपने ही साथियों की बाइक ले जाकर बेचने की फिराक में था कि इससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया और उससे चोरी की बाइक भी बरामद कर ली।

पुलिस के अनुसार कालवाड रोड गोविंदपुरा निवासी तीस वर्षीय राहुल कुमावत शासन सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी पद पर तैनात है। पुलिस ने उसे चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार  किया है। जानकारी के अनुसार सचिवालय में तैनात कर्मचारी शशिकांत की बारह अप्रैल को सचिवालय पार्किंग से बाइक चोरी हो गई थी। इस पर उसने पुलिस को शिकायत दी। सोलह अप्रेल को पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और सचिवालय का सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया। सचिवालय की पार्किंग में एक पुलिस कर्मी तैनात कर वहां पर नजर रखी जाने लगी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने राहुल कुमावत को गिरफ्तार कर लिया और उसके घर से चोरी की बाइक भी बरामद कर ली।

जांच अधिकारी एसआई कृष्ण कुमार ने बताया कि राहुल को अनुकम्पा नियुक्ति के तहत नौकरी पर रखा गया है। कुछ समय पहले ही उसने नौकरी ज्वाइन की थी। इसी दौरान एक कार्यक्रम करने के कारण उस पर चालीस-पचास हजार रुपए का कर्जा हो गया। कर्जे वाले उससे लगातार तकाजा कर रहे थे। इस पर उसने अपने ही कर्मचारियों की बाइक चोरी की योजना बना डाली और सचिवायल पार्किंग से ही उसने अपने साथी की बाइक चुरा ली और उसे बेचने की फिराक में था। राहुल से पूछताछ की जा रही है। उससे सचिवालय की पार्र्किंग से चोरी की अन्य घटनाओं का भी खुलासा हो सकता है। पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा।