Minister Mamta Bhupesh's statement, 'BJP is the father of horse trading in the country'
जयपुर राजस्थान

Minister Mamta Bhupesh: मंत्री ममता भूपेश का बयान, देश में आज महंगाई चरम पर

जयपुर। राज्यसभा चुनाव और महाराष्ट्र में सरकार गिराने को लेकर कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश (Minister Mamta Bhupesh) का बयान सामने आया है। ममता भूपेश ने बीजेपी पर देश में हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी देश में खरीद-फरोख्त की राजनीति कर रही है, जबकि कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दे की बात करती है देश में बीजेपी खरीद-फरोख्त की जनक है।
ममता भूपेश ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जन सुनवाई के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देश में भाजपा खरीद-फरोख्त की राजनीति कर रही है, यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि एक तरफ तो देश में आजादी के 75 साल मना रहे हैं दूसरी तरफ देश में चुनी हुई सरकारों को गिराने का काम हो रहा है ।

महाराष्ट्र में चुनी हुई सरकार को गिराया गया। कर्नाटक और मध्य प्रदेश में भी चुनी हुई सरकारों को गिराया गया, राजस्थान में भी सरकार गिराने के प्रयास हुए लेकिन हमारी एकजुटता के चलते बीजेपी के मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए। राज्यसभा चुनाव में भी हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश की गई लेकिन यहां भी बीजेपी को कामयाबी नहीं मिली और हम तीनों सीटें जीते।

मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को हॉर्स ट्रेडिंग के ऑफर के सवाल पर ममता भूपेश ने कहा कि हो सकता है राजेंद्र गुढ़ा को बड़ा ऑफर मिला हो वो सार्वजनिक मंच पर बयान दे रहे तो झूठ तो नहीं बोल रहे। लेकिन मैं उनके परिवार को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने इसकी चर्चा अपने परिवार में की और उनकी पत्नी और बच्चों ने ऑफर को ठुकराने की बात कही कि हमें पैसा नहीं इज्जत चाहिए।

विधायक नाराज हैं तो आकर मिले

वहीं पार्टी विधायकों के काम नहीं होने की शिकायतों पर ममता भूपेश (Minister Mamta Bhupesh) ने कहा कि किसी की नाराजगी सामने नहीं आई है। हमारे दरवाजे तक खुले रहते हैं कोई भी आकर मिल सकता है। अगर किसी व्यक्ति विशेष को कोई समस्या हो तो इस सवाल का जवाब तो खुद ही दे सकते हैं, उन्हें क्या परेशानी है।
मंत्रियों के दरवाजे खुले रहते हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी निर्देश दे रखे हैं कि अपने दरवाजे खुले रखे और जनता से मिले। जनता की समस्याओं का निस्तारण करें अगर कोई व्यक्तिगत बयान दे रहा है तो अब इसका जवाब नहीं दे सकते हैं।

देश में आज महंगाई चरम पर

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर मंत्री ममता भूपेश ने बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। ममता भूपेश ने कहा कि आज देश में महंगाई चरम पर है, लोगों को दो वक्त रोटी के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है। स्मृति ईरानी यूपीए सरकार के कार्यकाल में ₹400 के सिलेंडर पर भी सिलेंडर लेकर सड़कों पर धरना देती थी वो आज बढ़ती महंगाई पर कुछ बोलने को तैयार नहीं है। सोनिया गांधी पर झूठे लांछन लगाती है लेकिन गैस सिलेंडर 1000 रुपए के पार पहुंच गया हैउस पर कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

आज लाखों उज्जवला सिलेंडर गरीबों के घरों में खाली पड़े हैं। गरीबों के पास सिलेंडर रिफिल कराने के हजार रुपए तक नहीं है। प्रधानमंत्री मुफ्त दवा योजना, वृद्धावस्था पेंशन रेवड़ियां बता रहे थे। उज्जवला योजना भी रेवड़ियां ही थीं। कांग्रेस पार्टी लगातार महंगाई के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन कर रही है। 5 अगस्त को भी पूरे प्रदेश भर में कांग्रेस पार्टी महंगाई के विरोध में आंदोलन करेगी।

एनटीटी अभ्यर्थियों का मामला कोर्ट में लंबित

वही प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में एनटीटी अभ्यार्थियों के हंगामे पर मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि साल 2018 में 1300 अभ्यार्थियों की अधीनस्थ बोर्ड में भर्ती ली थी, जिसमें से 900 एनटीटी अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जा चुकी है कुछ नियुक्तियों में कानूनी अड़चन है जिसके चलते नियुक्ति नहीं दे पा रहे हैं। मामला कोर्ट में चल रहा है, जब तक कोर्ट से मामला फाइनल नहीं होता तब तक नियुक्ति नहीं दे सकते। एनटीटी अभ्यर्थी सरकार से स्वविवेक के आधार पर नियुक्ति देने की बात कर रहे हैं जो कि संभव नहीं है।
इससे पहले आज मंत्री ममता भूपेश और बृजेन्द्र सिंह ओला ने पीसीसी मुख्यालय में जनसुनवाई की और समस्याओं का निस्तारण किया।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/