रद्दी में लगी आग के साथ जिंदा जलने से पति-पत्नी की मौत

Fire 6 burns alive while charging electric bike
Sri Ganganagar News। शहर में एफ ब्लॉक के एक घर में मंगलवार सुबह रद्दी के आग पकडऩे के कारण घर में सो रहे पति-पत्नी की जिंदा जलने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल की गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया। इसके बाद दोनों के शवों को घर से बाहर निकाला जा सका। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।
 
हादसा मंगलवार सुबह 5 से 7 बजे के बीच हुआ। पुलिस के अनुसार अनिल कुमार अपनी पत्नी अनिता के साथ 19 एफ ब्लॉक में रहता था। दोनों मानसिक रूप से कमजोर थे। अनिल रद्दी चुनकर लाता था। इसके कारण रद्दी के कागज से घर भरा हुआ था। संभावना जताई जा रही है कि सुबह रद्दी ने किन्हीं कारणों से आग पकड़ ली। सुबह करीब 7 बजे पड़ोसियों ने मकान में धुंआ निकलता देखकर फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी। जब तक बचाव कार्य शुरू हुआ, तब तक पति-पत्नी 100 प्रतिशत झुलस चुके थे।
 
दमकल कर्मियों और एम्बुलेंस कर्मियों ने दोनों शवों को छत की खिडक़ी तोडक़र बाहर निकाला। हादसे की सूचना पर एसडीएम उम्मेदसिंह, तहसीलदार संजय अग्रवाल, सीओ विक्की नागपाल, कोतवाल गजेंद्र जोधा सहित बड़ी संख्या में आमजन भी मौके पर पहुंचे। पड़ोसियों ने बताया कि आग लगने के खतरे के कारण दंपत्ति को कई बार घर में कबाड़ का सामान रखने के लिए टोका था। बड़ी मात्रा में कबाड़ होने के कारण दमकल को भी आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।