If you are going to the gym and taking supplements, then be careful, do not become fatal, read the past of this girl.
राजस्थान श्री गंगानगर

अगर आप जिम जा रहे है और सप्लेमेंट ले रहे तो सावधान, कही जानलेवा न बन जाए ,पढे इस युवती की आप बीती

श्रीगंगानगर/ आजकल इस फैशन और दिखावटी प्रचलन के बीच आज का युवा वर्ग युवक-युवती ग्लैमर की की चंकाचौआ मे स्वंय को सुडोल और सुदंर व आकर्षक दिखने के लिए फाटनेस सेंटर(जिम) की और रूख कर रहै है अर्थात जिम जा रहे है और वहां से सुडौल व सुदंर बनने के लिए सप्लिमेंट दिया जा रहा है जो उनके शरीर को स्वस्थ व निरोग बनाने के बजाय अस्वस्थ व रोगी बना रहा है ।

इसका ज्वलंत उदाहरण है श्रीगंगानगर शहर की रहने वाली एक युवती जो जिम जाने और सप्लिमेंट लेने के कारण अब अस्पताल मे जिदंगी और मौत से लड रही है ।

[महिला को अजनान काॅल आया हुआ प्यार, दो साल से ढूंढ रहा पति और पुलिस,प्रेमी संग राजस्थान मे मिली बच्चे के साथ]

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्लॉक एरिया क्षेत्र से एक युवती ने पिछले दिनों फिटनेस सेंटर(जिम) ज्वाइन किया था। वहां पर बॉडी बिल्डर बनने के लिए उसको सप्लीमेंट की सलाह दी गयी और युवती ने वह पाउडर( जो जिम से सप्लीमेंट)र्पये लेकर दिया गया और लेना आरंभ किया था कि कुछ दिनों के भीतर ही उसके स्वास्थ्य पर इसका विपरीत प्रभाव दिखाई दिया। परिवारजन उसको तुरंत शहर के प्रमुख निजी चिकित्सालय में ले गये।

सुखाडिय़ा मार्ग पर स्थित इस अस्पताल में करीबन 15 दिनों तक युवती को भर्ती रखा गया और विभिन्न प्रकार की जांच की गयी। जांच में उसके किडनी और लीवर में गंभीर दुष्प्रभाव की जानकारी सामने आयी तो परिजन घबरा गए और युवती को तुरंत जयपुर रैफर कर दिया गया। वहां वह राज्य के एक प्रमुख निजी अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम