आज जयपुर मैं यातायात की रहेगी विशेष व्यवस्था

जयपुर । आप अगर जयपुर आ रहे तो यातायात इस प्रकार रहेगा क्योकि सवाई मानसिंह स्टेडियम मे आज रात्रि 8 बजे से राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाईट राईड़र्स  के बीच नाईट मैच का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस उपायुक्त यातायात लवली कटियार यातायात के सुगम एवं सुव्यवस्थित संचालन के यातायात व्यवस्था इस प्रकार से रहेगी-

टोंक रोड से रामबाग की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा वाहनों को गांधी नगर मोड़ से जे.एल.एन. मार्ग की ओर निकाला जाएगा।

एस.एम.एस. अस्पताल की तरफ से रामबाग की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों कोआर.बी.आई. कटसे तख्तेशाही रोड होकर जे.एल.एन. मार्ग की तरफ होकर निकाला जाएगा।

जे.डी.ए. सर्किल से रामबाग सर्किल की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को जे.डी.ए. सर्किल से गांधी सर्किल एवं पुलिस मेमोरियल होकर निकाला जाएगा।

22 गोदाम सर्किल से पोलो सर्किल की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनो को 22 गोदाम सर्किल से सहकार मार्ग तथा सरदार पटेल मार्ग होकर निकाला जाएगा।

स्टेच्यू सर्किल की तरफ से पोलो सर्किल की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आन ेवाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को पृथ्वीराज टीपॉईन्ट एवं बगड़िया भवन होकर निकाला जाएगा।

ज्योतिनगर मोड़ सहकार मार्ग से विधानसभा की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को ज्योति नगर मोड़ सहकार मार्ग से लक्ष्मी मदिर एवं 22 गोदाम होकर निकाला जाएगा।

वी.आई.पी.,वी.वी.आई.पी. दर्शकों के वाहनों की पार्किंग स्टेडियमके अन्दर ही साउथ ब्लाक में की जाएगी।

पूर्वी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग एस.एम.एस. इन्वेस्टमेन्ट ग्राउण्ड, रामबाग सर्किल के पास की जाएगी।

उत्तरी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग अम्बेडकर सर्किल के पास वाले ग्राउण्ड में की जाएगी।

दक्षिणी,पश्चिमी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग अमरूदो के बाग ग्राउण्ड पर की जाएगी।

मैच के दौरान रामबाग सर्किल से अम्बेडकर सर्किल, अम्बेडकर सर्किल से विधानसभा भवन तक तथा विधानसभा भवन से पंकज सिंघवी मार्ग तक, रामबाग सर्किल से नगर निगम मुख्यालय तक सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग निषेध रहेंगी।