टोंक राजस्थान

सोशल मीडिया पर कैसे बरते सावधानी कोतवाल शर्मा ने दी छात्राओं को कानूनी जानकारी

Tonk News(फ़िरोज़ उस्मानी)- महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय गुलजारबाग की छात्राओं को कोतवाली थानाधिकारी विजय शंकर शर्मा ने कानून की जानकारी दी। राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राएं कार्यक्रम अधिकारी कुसुम विजय के साथ कोतवाली थाना भ्रमण को पहुची थी।

इस दौरान कोतवाली थाना प्रभारी विजय शंकर शर्मा ने छात्राओं को राजकीय विद्यालय गुलजारबाग की राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राएं उपस्थित आई साथ में कार्यक्रम अधिकारी कुसुम विजय उपस्थित रहे छात्राओं ने थाना कोतवाली का भ्रमण किया इस दौरान थाना अधिकारी कोतवाली टोंक विजय शंकर शर्मा ने छात्राओं को थाने की कार्यप्रणाली के बारे में बताया।

छात्राओं को प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज होने से लेकर अनुसंधान वह आरोप पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया, प्रथम सूचना रिपोर्ट ऑनलाइन दर्ज होने वाली प्रक्रिया,यातायात नियमों के पालन करने, मोबाइल फोन पर सोशल मीडिया अकाउंट पर सावधानी व सुरक्षा रखने के बारे में कानूनी जानकारी दी गई। छात्राओं को पुलिस के शस्त्रों के बारे में भी बताया गया।

विजय शंकर शर्मा ने नव वर्ष पर सभी टोंक वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देते हुए
वर्ष 2020 का आगमन हर्षोल्लास से करने की अपील भी की। शर्मा ने कहा कि नशे का सेवन कर वाहन नहीं चलाएं स्पीड पर नियंत्रण रखें हेलमेट पहनकर दुपहिया वाहन चलाएं यातायात नियमों का पालन करें ।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।