सम्पर्क पोर्टल पर पेन्डसी शून्य करें नही तो होगी – के.के.शर्मा

Tonk News – टोंक जिला कलेक्टर के.के.शर्मा की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति के संबंध में साप्ताहिक समीक्षा बैठक की गई। बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा कि सम्पर्क पोर्टल पर पेन्डसी शून्य करें,तथा आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने का कि सम्पर्क पोर्टल पर 6 महिने से अधिक दर्ज प्रकरण का विभाग द्वारा निस्तारण नहीं करने पर प्रकरण को सर्तकता समिति में दर्ज कर लिया जाएगा।

टोंक  जिला कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपके कार्यालय में कोई व्यक्ति परिवाद लेकर आए तो उसे संवेदनशीलता से सुने और उसका समाधान करें। समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर ने अधिकारियों से विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा की। जिला कलेक्टर की पहल पर सआदत अस्पताल में आने वाले मरीजों के परिजनों के लिए रात में ठहरने के लिये कम्बल मुहैया हो सके इसके लिये सभी मौजूद अधिकारियों ने स्वेच्छा से 500-500 रूपये देने का फैसला किया।

टोंक जिला कलेक्टर ने पंचायत आम चुनाव 2020 के तहत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अशोक यादव को कहा कि पंचायत चुनाव के प्रथम द्वितीय व तृतीय चरण के दौरान सभी पीएचसी खुली रहें और समस्त स्टाफ मौजूद रहे। स्टाफ की 24 घण्टे की राउण्ड द क्लॉक ड्यूटी लगाई जाएं ताकि आपात स्थिति में चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा सके।

विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता जे.के.मिश्रा को मतदान दिवस पर विद्युत सप्लाई सुचारू रहे, इसकी सुनिश्चितता करने के निर्देश दिए। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एसई राजसिंह को पेयजल व्यवस्था दुरूस्त रखने के लिए कहा गया।

बैैठक में एडीएम सुखराम खोखर,सीईओ नवनीत कुमार,एसडीएम रतन लाल योगी,कोषाधिकारी रामावतार शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।