भीलवाड़ा राजस्थान

भीलवाड़ा शहर में बारिश से हालात ख़राब, कलेक्टर मोदी और सभापति पाठक ने मोटरसाइकिल पर किया दौरा,कार फंसी

भीलवाड़ा/ शहर में कल दिनभर रुक-रुक कर हुई बारिश के बाद रात को ही तेज बारिश से शहर में पानी के निकासी के अभाव में कई कॉलोनियां और बस्तियों के जलमग्न हो जाने पर हालात खराब होने से और सर के दरिया बन जाने पर आज सवेरे थोड़ी बारिश रुकने के बाद जिला कलेक्टर आशीष मोदी और नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक ने मोटरसाइकिल पर जलमग्न कॉलोनियों और बस्तियों का दौरा किया।

 

कलेक्टर आशीष मोदी और सभापति राकेश पाठक ने आज शहर के शास्त्री नगर मैन सेक्टर मुरलीधर कन्या विद्यालय का एरिया बडला चौराहा सहित कई एरियों में अत्यधिक बारिश और जल निकासी के अभाव में कॉलोनियों और मकानों में पानी घुस जाने शहर के शास्त्री नगर मैन सेक्टर में बरसाती नाले का उफान पर होने से मेन सेक्टर के घरों में पानी घुसने सड़कों की हालत नदियों जैसे हो जाने से उस क्षेत्र में आवागमन एक तरह से बंद हो गया था।

इन सेक्टरों का कलेक्टर मोदी और सभापति पाठक ने मोटरसाइकिल से दौरा किया और इसी के साथ ही वहां मौके पर पहुंचे उपखंड अधिकारी भीलवाड़ा श्रीमती ओम प्रभा नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी अधिशासी अभियंता सूर्य प्रकाश संचेती सहित यूआईटी और नगर परिषद के अधिकारी व कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने टीम को पानी निकासी की व्यवस्था के आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने आमजन से भी उनकी परेशानियों को सुना और निस्तारण का विश्वास दिलाया।

बस व कार फंसी मुश्किल से बचाई जान

 

सांगानेरी गेट पर एक रोडवेज चालक ने कई यात्रियों की जान जोखिम में डाल दी। जिनको बचाव राहत टीम ने मौके पर पहुंचकर सकुशल वहां से निकाला। कई मुख्य मार्गों की सड़कें दरिया बन गई और कई स्थानों पर घरों में पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुराने शहर के बड़े मंदिर इलाके की सड़कों पर 4 से 5 फीट तक पानी बह निकला जो घरों व दुकानों में प्रवेश कर गया, । तिलकनगर, नेहरू रोड व बस स्टैंड के हालात भी ऐसे ही हैं, तिलकनगर जाने वाले रास्ते पर नाला उफान पर आने से एक बस वहां फंस गई। प्राईवेट बस स्टैंड से देवरिया बालाजी जाने वाली सड़क, सांगानेर कोठारी नदी की पुलिया, पालड़ी पुलिया, नारायणी माता सर्किल, सांगानेरी गेट पर इतना पानी भर गया की चौपहिया वाहन भी आधे में डूब गए।

जबकि इसी चौराहे के आसपास निजी अस्पतालों में मरीजों के परिजनों को आने-जाने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसी तरह सुभाष नगर क्षेत्र में बाइस्कोप के सामने रेलवे अंडर ब्रिज में भरे पानी में एक कार फस गई और कार चालक मरने की स्थिति हो गई आसपास के युवाओं ने हिम्मत और सूझबूझ दिखाते हुए 5 से 6 फीट पानी मे कूदकर कार मे फंसे चालक को कार से बाहर सुरक्षित निकाला ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम